Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुजरात में 313 करोड़ रुपए का मादक पदार्थ जब्त, पाकिस्‍तान से हो रही थी तस्‍करी

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (18:41 IST)
खम्भालिया (गुजरात)। गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में पिछले 2 दिनों में पुलिस ने 3 लोगों के पास से 313.25 करोड़  रुपए मूल्य की हेरोइन और मेथाम्फेटामाइन जब्त की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता  चला है कि मादक पदार्थ की तस्करी पाकिस्तान से समुद्री रास्ते के जरिए गुजरात में की गई।

अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक विश्लेषण में पता चला कि बुधवार को छापेमारी के दौरान 2 लोगों के पास से जब्त किए गए 47 पैकेट में 45  किलोग्राम हेरोइन थी और इसकी कीमत 225 करोड़ रुपए है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पहले पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के ठाणे के रहने वाले सज्जाद घोसी  नाम के व्यक्ति को एक गुप्त सूचना के आधार पर खम्भलिया कस्बे के एक अतिथिगृह से गिरफ्तार किया।

उसके पास 19  पैकेट जब्त हुए जिसमें 11.483 किगलोग्राम हेराइन और 6.168 किलोग्राम मेथामफेटामान थी। इसकी कीमत 88.25 करोड़ रुपए  बताई गई। घोसी ने पूछताछ में बताया था कि उसने मादक पदार्थ सलीम कारा और अली कारा नाम के 2 भाइयों से हासिल की थी।

इसके  बाद पुलिस ने बुधवार को जिले के सलाया तटीय कस्बे में कारा भाइयों के घर छापा मारा और अज्ञात पदार्थ के 47 पैकेट जब्त  किए। देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि जांच में पचा चला कि इन 47 पैकेट में 45 किलोग्राम  हेरोइन है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 225 करोड़ रुपए है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी  सामने आया कि जब्त मादक पदार्थ पाकिस्तान से समुद्री रास्ते गुजरात में कारा भाइयों द्वारा लाया गया है।
File photo

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कंगना के बयान पर उदित राज का तीखा हमला, बोले- 'पद्मश्री' छीनकर इस पागल को गिरफ्तार किया जाए...