Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

21 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त, 2 कंटेनर्स में लगभग 3000 किलो हेरोइन

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 (17:50 IST)
गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की ओर से पकड़े गए ड्रग्स की कीमत करीब 21 हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। पोर्ट पर 2 कंटेनर्स में लगभग 3000 किलो हेरोइन बरामद की गई है। इसके साथ-साथ 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
 
सरकारी एजेंसी ने कहा कि हेरोइन, जिसे टैल्क ले जाने दो कंटेनरों में रखा गया था। डीआरआई ने कहा कि एक कंटेनर में लगभग 2,000 किलोग्राम (4,409 पाउंड) हेरोइन और दूसरे में लगभग 1,000 किलोग्राम की खेप अफगानिस्तान से आई थी और इसे ईरान के एक बंदरगाह से गुजरात भेज दिया गया था।
 
दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई अफगान नागरिकों को एजेंसियों ने हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि तालिबान-आईएसआई के संभावित संबंध के लिए उनसे गहन पूछताछ की जा रही है।
 
गांधी नगर सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (CFSL) के विशेषज्ञों ने पदार्थ की जांच की और पाया कि यह "बहुत उच्च गुणवत्ता वाली" हेरोइन है जो संभवतः अफगानिस्तान में उत्पन्न हुई थी। अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत 7 करोड़ प्रति किलोग्राम होने का अनुमान लगाया है, जिससे यह भारत में की गई अब तक की सबसे बड़ी जब्ती बन जाती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

mahant narendra giri news : 13 सितंबर को ही आत्महत्या करना चाहते थे महंत नरेन्द्र गिरि, और क्या लिखा है 8 पन्ने के सुसाइट नोट में?