Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Twitter के 54 लाख यूजर्स का पसर्नल डेटा हुआ चोरी, 23 लाख रुपए में हो रहा है नीलाम

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (17:50 IST)
ट्विटर (Twitter) पर हैकर्स ने एक बार फिर सैंध लगा दी है। ट्विटर के डेटाबेस में एक खामी के कारण हैकर्स को 5.4 मिलियन (54 लाख) यूजर्स के पर्सनल डेटा तक पहुंच मिल गई है। हैकर्स इस डेटा को ब्रीच्ड फोरम पर 30,000 डॉलर यानी करीब 23.96 लाख रुपए में नीलाम कर रहे हैं। हालांकि ट्‍विटर की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है। 
 
HackerOne ने इस वर्ष जनवरी में खबर दी थी कि ट्विटर पर एक खामी के कारण यूजर्स का पर्सनल डेटा खतरे में है। इसमें यूजर्स के फोन नंबर और ई-मेल एड्रेस शामिल हैं। इस खामी के कारण लाखों यूजर्स पर खतरा मंडरा रहा है और इसे कोई भी एक्सेस कर सकता है।
 
रिपोर्ट के अनुसार इस खामी के जरिए किसी का भी फोन नंबर या ईमेल पता दर्ज कर और उसकी twitterID खोजी जा सकती है। बड़ी बात रह है कि इन डिटेल्स तक पहुंचा जा सकता है, भले ही किसी यूजर ने इन डिटेल्स को सार्वजनिक रूप से छिपाने के लिए प्राइवेसी सेटिंग्स को इनेबल किया हो।
 
हैकर किसी बड़ी खामी का फायदा उठाया है जबकि यह अभी भी ट्विटर पर एक्टिव थी और अब वे डेटाबेस तक एक्सेस देने के लिए $30,000 (करीब 23.96 लाख रुपए) की मांग कर रहा है। रिस्टोर प्राइवेसी (9To5 मैक के जरिए) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर ब्रीच्ड फोरम पर ट्विटर डेटाबेस बेच रहा है।
 
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूजरनेम 'डेविल' द्वारा पोस्ट अभी भी प्लेटफॉर्म पर लाइव है। मैलिशियस हैकर ने ब्रीच्ड फोरम पर डेटाबेस से एक नमूना डेटा भी शेयर किया है, जिसे पब्लिकेशन द्वारा स्वतंत्र रूप से वेरिफाई किया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Russia-Ukraine War : रूस एवं यूक्रेन ने युद्ध के 150वें दिन एक-दूसरे पर किए मिसाइल हमले