Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Instagram लेकर आया ढेर सारे मजेदार Features, जानिए क्या है Photo Remix, PIP और Dual Camera Mode

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (16:09 IST)
इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई सारे  फीचर्स का ऐलान किया है। ये कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जिनकी मांग पिछले कई महीनों से की जा रही थी। इन फीचर्स को लॉन्च करने के पीछे इंस्टाग्राम के मोटिव है कि हर व्यक्ति अपने आइडियाज और क्रिएटिविटी को लोगों के साथ शेयर कर पाए।
 
अब इंस्टाग्राम के रील सेक्शन में फोटोज का भी 'Remix' बनाया जा सकेगा। इसके अलावा कंपनी रील के लिए कई नए टेम्पलेट्स की लॉन्चिंग करेगी। साथ ही साथ 15 मिनट तक के वीडियो को भी रील सेक्शन पर पोस्ट किया जा सकेगा। 
 
इंस्टाग्राम हेड ऐडम मोसेरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम कई ऐसे फीचर्स ला रहे हैं, जिससे यूजर्स को कोलबोरेट करने में आसानी हो और वे इसे अलग-अलग ढंग से लोगों के साथ साझा भी कर पाएं। उन्होंने रील्स में वीडियो जोड़ने, रील्स के लिए नए टेम्पलेट लाने, रीमिक्स सेक्शन को इम्प्रूव करने और ड्यूल कैमरा मोड लाने की जानकारी भी दी। 
 
जल्द ही इंस्टाग्राम यूजर्स कई लेआउट्स की मदद से फोटोज के रीमिक्स बना पाएंगे। उदाहरण के तौर पर पब्लिक अकाउंट यूजर अपने पीछे ग्रीन क्रोमा स्क्रीन, हॉरिजॉन्टल और वर्टीकल स्प्लिट स्क्रीन सेलेक्ट कर सकता है। एक और खास फीचर है, जिसकी मदद से यूजर पिक्चर इन पिक्चर इनसेट लेआउट (PIP) सेलेक्ट करके किसी वीडियो पर अपनी कमेंटरी भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। 
 
वर्तमान में रीमिक्स वीडियो ओरिजिनल वीडियो के साथ-साथ चलती है। लेकिन, अब इसे ओरिजिनल वीडियो के अंत में भी ऐड किया जा सकता है। इसके अलावा रील एडिटिंग फीचर को भी और आसान बनाया जाएगा। रील टैब के कैमरा आइकॉन पर क्लिक करके आप टेम्पलेट सेक्शन को सेलेक्ट कर पाएंगे। कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक मजेदार ड्यूल कैमरा सेटअप भी आएगा। कहा जा रहा है कि आप अपने स्मार्टफोन के बैक कैमरा से वीडियो शूट कर पाएंगे और फ्रंट कैमरा से उस वीडियो पर अपना रिएक्शन भी रिकॉर्ड कर पाएंगे। 
 
खबरों की मानें तो इन फीचर्स की टेस्टिंग चल रही है। आने वाले कुछ हफ्तों में इन्हे दुनियाभर के यूजर्स के लिए लाइव किया जा सकता है। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रीलंका में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, विक्रमसिंघे विपक्षी दलों को कर सकते हैं शामिल