Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Paytm के यूजर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए बुक कर सकते हैं स्लॉट

webdunia
सोमवार, 14 जून 2021 (19:55 IST)
नई दिल्ली। कंपनी पेटीएम (Paytm) ने सोमवार को कहा कि उसके यूजर्स अब उसके ऐप पर टीके के लिए उपलब्ध स्लॉट तलाशने के अलावा टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुक भी कर सकते हैं।
 
कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम यूजर्स अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में टीके के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं। इस सेवा से भारतीयों को टीका लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी। इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा।
 
कोविन के प्रमुख आरएस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां टीके के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं।
 
सरकार ने पिछले महीने कोविन को तीसरे पक्ष के एप्लीकेशन के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशा-निर्देश जारी किए थे जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया।
 
इससे पहले मई में पेटीएम ने यूजर्स की टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने ऐप पर 'वैक्सीन फाउंडर' सुविधा शुरू की थी।
 
पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें। हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Retail inflation spikes: खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ने से खुदरा महंगाई मई में बढ़कर 6.3% पर पहुंची, छह महीने में सबसे ऊंची दर