Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WhatsApp के CEO ने स्मार्टफोन यूजर्स को दी चेतावनी, भूलकर भी डाउनलोड न करें ये App

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 12 जुलाई 2022 (17:11 IST)
WhatsApp CEO Warns Users against this Android App :स्मार्टफोन यूजर्स को WhatsApp CEO के सीईओ ने स्मार्टफोन यूजर्स को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने एक ऐप के बारे में बताया है, जो आपके डेटा को चोरी कर सकता है। खासकर भारतीय यूजर्स के लिए ये चेतावनी जारी की गई है। Hey WhatsApp जिसे डेवलपर HeyMods कहते हैं, खतरनाक ऐप माना जा रहा है।

यूजर्स इस ऐप के आकर्षक फीचर्स को देखते हुए इसे डाउनलोड कर रहे हैं। Hey WhatsApp एक चैटिंग ऐप है जो WhatsApp का एक फेक और खतरनाक वर्जन है। इस ऐप को लोग इसलिए डाउनलोड कर रहे हैं क्योंकि WhatsApp के ज्यादातर फीचर्स के साथ-साथ इसमें कई ऐसे फीचर्स भी दिए जा रहे हैं जो असल ऐप में फिलहाल नहीं है।
चंद फीचर्स के लालच में आकर डाउनलोड किया जा रहा ये ऐप एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन (End-to-End Encryption) के साथ नहीं आता है। यही कारण है कि इसके जरिए हैकर्स आपके चैट्स और दूसरा जरूरी डेटा पलक झपके ही चुरा सकते हैं और आपके डिटेल्स को एक्सेस कर सकते हैं। यह ऐप  गूगल प्ले स्टोर पर तो उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसे अनवेरफाइड सोर्सेज से डाउनलोड किया जा रहा है।

मीडिया खबरों के मुताबिक इस ऐप को इतने को कई लोग डाउनलोड कर रहे हैं और हैकर्स के जाल में फंस रहे हैं कि खुद वॉट्सएप के सीईओ Will Cathcart ने भी यूजर्स को इस ऐप के खिलाफ आगाह किया है। WhatsApp  के सीईओ ने ट्विटर पर यह कहा है कि इस तरह के ऐप्स को वॉट्सएप ब्लॉक करने की कोशिश करता रहेगा लेकिन यूजर्स को भी सतर्क रहना होगा क्योंकि इस तरह के ऐप्स को डाउनलोड करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

MP में आफत की बारिश, सीहोर में सीप नदी में फंसे 20 मजदूरों का रेस्क्यू, भोपाल में भी राहत नहीं