• Alliance
  • Lead/Won
  • Change

अगर आपने भी अभी तक Whatsapp अपडेट नहीं किया तो हो जाएं सावधान, क्योंकि

मंगलवार, 14 मई 2019 (17:25 IST)
अगर आप भी सोशल मीडिया एप Whatsapp का उपयोग कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। Whatsapp के कॉलिंग फीचर में बग का पता चला जो आपकी प्राइवेसी में सैंध लगा सकता है। Whatsapp ने अपने 150 करोड़ यूजर्स को एप अपडेट करने की हिदायत दी है।
 
फेसबुक के इस ऐप को एक गड़बड़ी का बता चला है। इसके जरिए आपके फोन की जानकारी चुराई जा सकती है। इसे स्पाइवेयर कहते हैं। ये स्पाइवेयर आपके फोन में फोन कॉल फंक्शन के जरिए आ सकता है।
 
खबरों के मुताबिक स्पाइवेर इजरायल की कंपनी एनएसओ ग्रुप ने बनाया है। इसमें व्हाट्सएप ऑडियो कॉल के जरिए बग आपके फोन में आ सकता है। यह आपके फोन में स्पाइवेयर इंस्टॉल कर देता है।
 
Whatsapp ने कहा है कि उसको इसका पता पिछले महीने चला था। अब इसे फिक्स कर दिया है। Whatsapp ने कहा है कि लोगों को अपना ऐप लेटेस्ट वर्जन से अपडेट कर लेना चाहिए। साथ ही लोगों को उनका ऑपरेटिंग सिस्टम भी लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने की सलाह दी है।
 
जल्द करें अपने Whatsapp को अपडेट : अगर आपके पास एंड्रायड फोन है तो गूगल के प्लेस्टोर में जाएं। Whatsapp टाइप करें। इसके बाद Whatsapp पर जाकर अपना ऐप अपेडट कर लें। एप्पल यूजर्स भी अपने आईओएस स्टोर से ऐप अपडेट कर सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख अंतिम चरण के चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में राजनीतिक बवाल, BJP और TMC आमने-सामने