Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अवंतिपोरा और पुलवामा जिले में 4 आतंकी ढेर, आइईडी के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 1 नवंबर 2022 (22:48 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में देर शाम 12 घंटों तक चली मुठभेड़ में 3 आतंकी मार गिराए है जबकि 1 आतंकी को अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के समथन गांव में चल रही मुठभेड़ में मार गिराया। दोनों जगहों पर अभी ऑपरेशन जारी थे जबकि 3 हाइब्रिड आतंकियों को पकड़कर उनके कब्जे से अन्य हथियारों व गोला-बारूद के अतिरिक्त 10 किलो की आईईडी भी बरामद की गई है।
 
पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में मंगलवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। सुरक्षाबलों की गोली से 3 आतंकी मारे गए। उनकी शिनाख्त की जा रही है। सेना ने भी यह जानकारी साझा की है। 
 
webdunia
एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि 1 आतंकी विदेशी, दूसरा लश्कर-ए-तैयबा का स्थानीय आतंकी है। उसका नाम मुख्तियार भट्ट है। वह सीआरपीएफ के एएसआई और 2 आरपीएफकर्मियों की हत्या समेत विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।
 
एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मौके पर जाकर आतंकियों को घेर लिया। इसके बाद छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं। जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकी मारे गए। अभी सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।
 
इस बीच पुलिस ने मंगलवार को 3 हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। तीनों के पास से पुलिस ने 10 किलो बकेट आईईडी और 2 हथगोले बरामद किए गए हैं। आईईडी को बम निरोधक दस्ते द्वारा रंगरेथ क्षेत्र में सीटू में आईईडी को नष्ट किया जा रहा है। तीनों आतंकवादियों के खिलाफ यूएपीए, आर्म्स एक्ट और एक्सप्लोसिव एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'BJP-TRS एक साथ करती है काम, KCR को फोन पर PM मोदी देते हैं आदेश', हैदराबाद में राहुल गांधी का निशाना