Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ADIA ने Reliance Retail में किया 5512.5 करोड़ रुपए का निवेश

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 (01:19 IST)
नई दिल्ली। नामचीन उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस रिटेल वेंचर्स लि. ने मंगलवार को अबुधाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एडीआईए) से 5,512.50 करोड़ रुपए जुटाए। कंपनी अब तक 4 सप्ताह से भी कम समय में 37,710 करोड़ रुपए जुटा चुकी है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरवीएल) ने एक बयान में कहा, एडीआईए का निवेश 1.20 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

इस निवेश में आरआरवीएल का मूल्य (प्री मनी इक्विटी मूल्य) 4.285 लाख करोड़ रुपए आंका गया है। बयान के अनुसार, इस निवेश के साथ आरवीएल चार सप्ताह से भी कम समय में सिल्वर लेकर, केकेआर, जनरल अटलांटिक, मुबाडला, जीआईसी, टीपीजी और एडीआई से 37,710 करोड़ रुपए जुटा चुकी है।

आरआरवीएल की अनुषंगी रिलायंस रिटेल लि. भारत के सबसे बड़े और तेजी से विकसित होने वाले खुदरा कारोबार का परिचालन कर रही है। इसमें सुपर मार्केट, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें, थोक बाजार, फैशन, ऑनलाइन किराना दुकान जियो मार्ट शामिल हैं।

रिलायंस रिटेल लिमिटेड की देशभर में फैली 12 हजार से ज्यादा दुकानें हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, एडीआईए का यह निवेश रिलायंस रिटेल के प्रदर्शन, क्षमता, समावेशी पहल और नए वाणिज्यिक कारोबारी मॉडल के लिए उठाए जा रहे कदमों का अनुमोदन है।
उन्होंने कहा कि रिलायंस को एडीआईए के विश्व स्तर पर मूल्य निर्माण के चार दशकों के अनुभव से लाभ की उम्मीद है। यह निवेश नियामकीय और अन्य जरूरी मंजूरी पर निर्भर है।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 in Bihar : बिहार में संक्रमितों की संख्‍या हुई 1,90,123, Corona से 1 और व्यक्ति की मौत