Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अडाणी समूह ने संभाला मुंबई एयरपोर्ट का प्रबंधन, हजारों नई जॉब्स का वादा

webdunia
बुधवार, 14 जुलाई 2021 (07:47 IST)
मुंबई। अडाणी समूह ने जीवीके ग्रुप से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन संभाल लिया है। इस अवसर पर अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने हजारों लोगों को नौकरियां देने का वादा किया। अडाणी ग्रुप पहले ही 6 एयरपोर्ट का प्रबंधन संभाल रहा है। 
 
अडाणी समूह ने पिछले साल अगस्त में घोषणा की थी कि वह मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा।
 
इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपित शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में अडाणी समूह की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। इसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके समूह से और शेष 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण अल्पांश भागीदारों एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका (एसीएसए) और बिडवेस्ट ग्रुप से किया जाएगा।
 
अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने ट्वीट किया कि विश्वस्तरीय मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन लेकर हम काफी खुश हैं। मुंबई को हम पर गर्व होगा। अडाणी ग्रुप भविष्य के कारोबार के लिए हवाईअड्डा पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेगा। हम हजारों लोकल जॉब्स क्रिएट करेंगे।
 
बाद में अडाणी एंटरप्राइेजज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी ने बयान में कहा कि उसने जीवीके समूह से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे लि. (मायल) का प्रबंधन नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। इससे पहले दिन में मायल के बोर्ड की बैठक हुई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजस्थान में कप्पा वैरिएंट के 11 मरीज मिलने से हड़कंप, अलवर और जयपुर में मिले सबसे ज्यादा मरीज