एयर इंडिया करेगा विस्‍तार, शुरू करेगा कई नई उड़ानें

बुधवार, 22 मई 2019 (15:57 IST)
नई दिल्ली। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू मार्गों पर बड़े पैमाने पर क्षमता विस्तार की घोषणा की है, जिसके तहत दुबई के लिए रोजाना औसतन एक हजार अतिरिक्त सीटें जोड़ी जाएंगी जिनका एक तरफ का आमंत्रण किराया 7777 रुपए रखा गया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि वह मुंबई-दुबई-मुंबई मार्ग पर साप्ताहिक 3,500 सीटें और दिल्ली-दुबई-दिल्ली मार्ग पर इतनी ही अतिरिक्त सीटें जोड़ेगी। मुंबई-दुबई मार्ग पर क्षमता विस्तार एक जून से और दिल्ली-दुबई मार्ग पर दो जून से प्रभावी होगा।

कंपनी ने बताया कि इन दोनों मार्गों पर वह बोइंग की बी-787 ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल करेगी। दोनों ही मार्गों पर आरंभ में इकोनॉमी श्रेणी का एक तरफ का आमंत्रण किराया 7,777 रुपए रखा गया है। आमंत्रण किराया 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए ही है।

इसके अलावा पांच जून से वह भोपाल, पुणे, वाराणसी और चेन्नई के बीच नई उड़ानें शुरू करेगी। दिल्ली और भोपाल के बीच उड़ानों की संख्या सप्ताह में 14 से बढ़ाकर 20 की जाएगी। दिल्ली और रायपुर के बीच उड़ानों की साप्ताहिक संख्या सात से बढ़ाकर 14, दिल्ली और बेंगलुरु के बीच 34 से बढ़ाकर 39, दिल्ली और अमृतसर के बीच 20 से बढ़ाकर 27, चेन्नई और अहमदाबार के बीच दो से बढ़ाकर आठ, चेन्नई और कोलकाता के बीच सात से बढ़ाकर 11, दिल्ली और बड़ौदा के बीच सात से बढ़ाकर 14 तथा मुंबई और विशाखापत्तनम के बीच सात से बढ़ाकर 12 की जाएगी।

महा चुनाव का महा कवरेज, पल पल की जानकारी वेबदुनिया पर 23 मई की सुबह 6 बजे से, हम बताएंगे सभी लोकसभा सीटों का रीयल टाइम अपडेट। साथ ही प्रमुख उम्मीदवारों की ताजा स्थिति, राज्यों से लेकर राजनीतिक पार्टियों के प्रदर्शन की जानकारी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख LoC पर IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद, 8 जख्मी