जेट एयरवेज के नेटवर्क में बदलाव, ग्राहकों को होगा यह बड़ा फायदा

बुधवार, 21 नवंबर 2018 (07:38 IST)
मुंबई। नकदी संकट से जूझ रही निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर 20 अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा की। यह व्यवस्था एक दिसंबर से लागू होगी और ये उड़ानें एयरलाइन के मुंबई और दिल्ली हब से जोड़ी जाएंगी।
 
जेट एयरवेज ने बयान में कहा कि ये अतिरिक्त सेवाएं एयरलाइन द्वारा नेटवर्क की वृहद समीक्षा के तहत जोड़ी जा रही हैं। इसके पीछे उद्देश्य मुंबई और दिल्ली में अपने हब में नेटवर्क को मजबूत करना है। एयरलाइन ने कहा कि उसका मकसद अपनी संपत्तियों को अधिक उत्पादक और आर्थिक रूप से दक्ष मार्गों पर लगाना है। 
 
अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर नई उड़ानों में नई पुणे से सिंगापुर की सीधी उड़ान शामिल है। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली को जोड़ने वाली दोहा की दूसरी दैनिक उड़ान तथा मुंबई और दुबई के बीच सातवीं दैनिक उड़ान शामिल है। 
 
बयान में कहा गया है कि इसके अलावा जेट एयरवेज दिल्ली से बैंकॉक और सिंगापुर के लिए सीधी तीसरी दैनिक उड़ान शुरू करेगी। साथ ही मुंबई से सिंगापुर के लिए तीसरी दैनिक उड़ान के अलावा दिल्ली और काठमांडो के लिए चौथी दैनिक उड़ान शुरू करेगी। 
 
कुल मिलाकर एयरलाइन अपने इन हब से आसियान और खाड़ी क्षेत्र के लिए 14 अतिरिक्त उड़ानें शुरू करेगी। 
घरेलू नेटवर्क पर मुंबई और अमृतसर की उड़ान को दैनिक उड़ान में बदला जाएगा। साथ ही दिल्ली अमृतसर उड़ान शुरू की जाएगी। मुंबई गुवाहाटी और मुंबई पटना मार्गों पर उड़ानों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख चुपके से आ रहा आपातकाल, क्या हमें चुप रहना चाहिए : उद्धव ठाकरे