Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

काम की खबर, होम लोन पर 0.25% की छूट देगा SBI

webdunia
बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 (15:04 IST)
मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरों में 0.25% की छूट देने की घोषणा की है।
 
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहकों को उनके सिबिल स्कोर के हिसाब से ‘योनो’ के जरिये आवेदन करने पर 75 लाख रुपए से अधिक के आवास ऋण पर ब्याज में 0.25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। योनो बैंक का डिजिटल ऋण प्लेटफॉर्म है।
 
एसबीआई की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि अपनी त्योहारी पेशकश के तहत वह ग्राहकों को 30 लाख रुपए से अधिक के और दो करोड़ रुपए तक के आवास ऋण पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर ब्याज दर में 0.20% की छूट देगा। पहले बैंक ने 0.10% की छूट देने की घोषणा की थी। यह योजना देशभर के लिए होगी।
 
यही छूट 8 महानगरों में 3 करोड़ रुपए तक के आवास ऋण पर दी जाएगी। यदि ग्राहक योनो मंच के जरिये ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।
 
बैंक अभी 30 लाख रुपए तक का आवास ऋण 6.90% की निचली ब्याज दर पर दे रहा है। 30 लाख रुपए से अधिक के आवास ऋण पर ब्याज दर 7% है।
 
एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा, 'एसबीआई के सस्ते आवास ऋण के जरिये घर खरीदार अपने सपनों का आशियाना खरीद सकेंगे। अब देश कोविड-19 के बाद के दौर के लिए तैयारी कर रहा है। उपभोक्ता मांग अब सुधर रही है। एसबीआई में हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप आकर्षक पेशकश लाते रहेंगे।'
 
पिछले महीने बैंक ने अपने खुदरा ऋण ग्राहकों के लिए कई त्योहारी पहल की थीं। इसके तहत योनो के जरिये कार, सोने या व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को प्रोसेसिंग शुल्क से छूट दी गई थी। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार विधानसभा चुनाव : निवर्तमान विधायकों को चुनौती देंगी नवोदित महिला उम्मीदवार