Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Kendriya Vidyalaya कक्षा-1 की एडमिशन लिस्ट आज, ऐसे कर सकते हैं चेक

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 23 जून 2021 (16:39 IST)
Kendriya Vidyalaya कक्षा 1 में दाखिले का इंतजार अब खत्म होने वाला है। केंद्रीय विद्यालय संगठन कक्षा 1 में प्रवेश के लिए पहली सूची जारी करेगा। एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले अभिभावक केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर लॉग इन करके कक्षा 1 के लिए प्रवेश सूची लिस्ट देख सकते हैं।

रिवाइज्ड तारीख के अनुसार पहली प्रोविजनल लिस्ट 23 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। आप आसानी से जाकर ऐसे KVS Admission list को चेक कर सकते हैं।  
- पहली लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
- होमपेज पर, एडमिशन सेक्शन में जाएं। यहां केवीएस क्लास 1 एडमिशन लिस्ट का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें। नया पेज खुल जाएगा, जहां पैरेंट्स या अभिभावकों को बच्चे का नाम और पर्सनल जानकारी आपको चेक करनी होगी।
केंद्रीय विद्यालय सत्र 2021-22 के लिए केवीएस प्रवेश प्रक्रिया मार्च के चौथे हफ्ते में शुरू की गई थी। इसे देशभर में कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर एडमिशन के लिए लिस्ट जारी करने की तारीखों को स्थगित करना पड़ा था।
आधिकारिक वेबसाइट की लिंक

रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स की पहली प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट और वेटिंग लिस्ट 23 जून को जारी होगी। अगर किसी छात्र का नाम सूची में नहीं आता है तो उन्हें दूसरी सूची का इंतजार करना होगा। सभी सीटें भरने तक केवी सूची जारी करेंगे। दूसरी और तीसरी सूची क्रमश: 30 जून और 05 जुलाई को घोषित की जाएंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार से फिर की मुलाकात, 1 घंटे तक हुई बंद कमरे में चर्चा