Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए 15 अगस्त से शुरू होगी भर्ती, CM शिवराज का ऐलान

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (20:12 IST)
भोपाल। MP News in hindi : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को ऐलान किया कि राज्य में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती 15 अगस्त से शुरू होगी। शिवराज ने कहा कि सरकार हर महीने 2 लाख युवाओं को स्वरोजगार के अवसर बनाएगी।
webdunia
चौहान ने स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती के मौके पर 2 दिवसीय युवा महापंचायत (युवा सम्मेलन) का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की। आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को मध्यप्रदेश के आलीराजपुर जिले के भाबरा गांव में हुआ था। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू होगी और एक साल में पूरी होगी।
 
मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी को बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि उनकी सरकार हर महीने 2 लाख युवाओं को स्वरोजगार के अवसर सृजित करेगी और इसके लिए हर माह राज्य भर में मेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा भोपाल में स्थापित की जाएगी। यह प्रतिमा युवाओं को प्रेरित करेगी और लोगों में देशभक्ति की भावना जगाएगी।
 
चौहान ने कहा कि राज्य में विकास गतिविधियां चलाई जा रही हैं और भारी निवेश के साथ स्टार्ट अप सहित कई नई परियोजनाएं यहां आ रही हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाड़ली लक्ष्मी योजना और बालिकाओं के हित वाली अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनके कारण प्रदेश में लिंगानुपात का अंतर कम हो रहा है और कन्या के जन्म को अब बोझ नहीं बल्कि वरदान माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2012 में लिंगानुपात 912 लड़कियों के समक्ष 1000 लड़कों का था अब यह अंतर कम होकर 978 लड़कियों के सामने 1000 लड़कों का हो गया है जो कि उत्साहजनक है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Britain : ब्रिटेन में PM चुने जाने से पहले ऋषि सुनक ने किया यह वादा...