Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ICC का बड़ा फैसला, 2021 का T20 World Cup भारत में आयोजित होगा

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (21:08 IST)
दुबई। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई बैठक में फैसला लिया कि 2021 का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) पूर्व कार्यक्रम के अनुसार भारत में ही आयोजित किया जाएगा, जबकि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्थगित किया गया 2020 का टी20 विश्व कप अब 2022 में होगा।
 
आईसीसी ने अपनी बैठक में एक और बड़ा फैसला लेते हुए बताया कि अगले साल फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होने वाला महिला एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च 2022 तक स्थगित किया गया है। शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख भी शरीक हुए।
 
आईसीसी की बैठक में लिए गए फैसले का सीधा मतलब यही है कि भारत 2021 में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी तो करेगा, साथ ही साथ वह तय कार्यक्रम के अनुसार 2023 में भी आईसीसी एकदिवसीय वर्ल्ड कप का भी मेजबान होगा। यानी एक साल के अंतराल में भारत में 2 वर्ल्ड कप के आयोजन होंगे।
 
सनद रहे कि इस वर्ष 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसने इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया था। आईसीसी ने अब ऑस्ट्रेलिया को 2022 में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने की इजाजत दी है।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा वर्ल्ड कप को स्थगित करने के कारण ही आईसीसी ने बीसीसीआई को यूएई में 19 सितम्बर से आईपीएल के 13वें संस्करण को आयोजित करने की मंजूरी दी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'बेरोजगार' शोएब अख्तर ने उगला भारत के खिलाफ जहर, पाक सेना के साथ काम करने को तैयार