Corona के कारण ग्लेन मैक्सवेल और एडम जंपा समेत इन 8 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की शादी टली

रविवार, 5 अप्रैल 2020 (18:38 IST)
मेलबोर्न। कोविड-19 महामारी ने दुनियाभर के खेल आयोजनों को प्रभावित करने के अलावा खिलाड़ियों की व्यक्तिगत जिंदगी को भी प्रभावित किया है ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के साथ हुआ है, जिनकी शादी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण टल गई है। इन क्रिकेटरों में ग्लेन मैक्सवेल और लेग स्पिनर एडम जंपा भी शामिल हैं।
 
ऑस्ट्रेलिया में आम तौर पर क्रिकेटरों के लिए शादी के लिए अप्रैल के महीने को सबसे मुफीद माना जाता है क्योंकि इस समय वहां खेल का सत्र खत्म हो जाता है और ठंड का मौसम शुरू होता है।
 
कोविड-19 से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया में कई प्रतिबंध लगे है, जिसमें विवाह समारोह भी शामिल है। शादी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा पादरी और 2 साक्ष्य यानी कुल 5 लोगों के मौजूद रहने की ही मंजूरी है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और वहां की घरेलू टीम से अनुबंध प्राप्त कम से कम 8 खिलाड़ियों परिणय सूत्र में बंधने की योजना को फिलहाल टाल दिया है।
ALSO READ: ग्लेन मैक्सवेल भारत के 'दामाद' बनने वाले छठे विदेशी क्रिकेटर, जानिए सभी की दिलचस्प दास्तान...
रिपोर्ट के मुताबिक पुरुष टीम के लेग स्पिनर एडम जंपा और महिला टीम की बाएं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन के अलावा इस सूची में जैक्सन बर्ड, मिचेल स्वेपसन, एंड्रयू टाय, डी आर्सी शॉर्ट, केलीन फ्रेट और एलिस्टर मैकडरमोट शामिल थे। इन सभी खिलाड़ियों ने अपनी शादी फिलहाल टाल दी है।
 
हाल ही सगाई करने वाले ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को भी शादी के लिए इंतजार करना होगा। कमिंस ने कहा कि वह अपनी शादी की योजना ऐसे समय बनाएंगे जब ज्यादा क्रिकेट ना हो।
 
उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमने बस सगाई की है। उम्मीद है कि हमारी शादी के समय ऐसा कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा, 'मुझे हालांकि जंपा जैसे करीबी दोस्तों के लिए बुरा लग रहा है, जिन्हें शादी की योजना स्थगित करनी पड़ी है। यह काफी मुश्किल समय है।' 
 
दक्षिण अफ्रीका में भी लीजेली ली और तानजा क्रोन्ये जैसी महिला क्रिकेटरों को भी अपनी शादी की योजना को टालना पड़ा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आशीष नेहरा का डर सामने आया, लंबा ब्रेक भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण