Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना के कारण पाक क्रिकेट की फिर हुई किरकिरी, PSL से पहले एक खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

webdunia
शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (18:01 IST)
कराची:पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे संस्करण की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उसे दस दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

 
इसके अलावा पेशावर जाल्मी टीम के एक सीनियर खिलाड़ी और एक स्टाफ सदस्य को शुक्रवार को टीम के जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) से बाहर जाकर एक व्यक्ति से मिल कर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद तीन दिन के क्वारंटीन में भेजा गया है। पेशावर जाल्मी रविवार को लाहौर कलंदर्स के खिलाफ अपना शुरुआती मैच खेलने के लिए तैयार है। ऐसे में क्वारंटीन में गए टीम के सीनियर खिलाड़ी की कमी को पूरा करने के लिए टीम एक आकस्मिक योजना पर चर्चा कर रही है।

 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों को सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहने के तीन बाद ही प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया है। पीसीबी ने एक बयान में कहा, ''हम बहुत निराश हैं कि एक टीम के दो सदस्यों ने लापरवाही दिखाई और एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आकर जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, जो इसका हिस्सा नहीं था। पीएसएल 6 से जुड़े सभी खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा पीसीबी और पीएसएल के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। सभी खिलाड़ियों, उनके सहयोगकर्मियों, मैच अधिकारी और पारिवारिक सदस्यों को एक बार फिर से दोहराया जाता है कि वे काेरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, क्योंकि पीसीबी किसी को भी टूर्नामेंट की अखंडता और विश्वसनीयता को प्रभावित करने की अनुमति नहीं देगा। ''

यह पहली बार नहीं है जब पाक खिलाड़ियों ने बायो सेक्योर बबल का उल्लंघन कर बोर्ड और टीम मैनेजमेंट की किरकरी करवाई हो। इससे पहले साल 2020 के अंत में पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2 टेस्ट मैचों के लिये दौरे से पहले पाकिस्तान के आठ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कुछ उल्लंघन के बाद बोर्ड ने खिलाड़ियो को वापस बुलाने की पेशकश की थी। जैसे तैसे यह दौरा पूरा हो पाया। कोच मिस्बाह उल हक ने पहल कर बोर्ड से यह बात कही थी कि वह टीम को दौरा पूरा करवाएंगे।
 
पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 2021 का आयोजन 20 फरवरी से 22 मार्च तक होगा। शुरुआती मैच गत चैंपियन कराची किंग्स और 2019 के विजेता क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच होना है। इसी कड़ी में आयोजकों ने इसका थीम सॉंग हाल ही में लॉंच किया था।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पीसीबी अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहते हैं एहसान मनी