अजय रोहेरा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, मप्र पारी और 253 रनों से जीता

शनिवार, 8 दिसंबर 2018 (22:46 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश के सलामी बल्लेबाज अजय रोहेरा ने शनिवार को अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया जिससे उनकी टीम ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप 'बी' में हैदराबाद के खिलाफ पारी और 253 रनों से जीत दर्ज की।
 
अजय नाबाद 267 रनों की पारी खेलकर पदार्पण के दौरान प्रथम श्रेणी मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए। उनकी यह नाबाद पारी विश्व रिकॉर्ड है, जो पहले मुंबई के पूर्व खिलाड़ी अमोल मजूमदार के नाम था जिन्होंने 1994 में फरीदाबाद में हरियाणा के खिलाफ 260 रन बनाए थे।
 
मजूमदार ने ट्विटर पर इस युवा बल्लेबाज को बधाई दी। अजय ने 345 गेंदों का सामना करते हुए पारी में 21 चौके और 5 छक्के जमाए जिससे मध्यप्रदेश ने हैदराबाद के पहली पारी में 124 रनों के जवाब में 4 विकेट पर 562 रनों का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित की। मध्यप्रदेश के गेंदबाजों ने फिर रोहेरा को भेंट देते हुए हैदराबाद को दूसरी पारी में 185 रनों पर समेट दिया जिससे टीम ने पारी और 253 रनों से शानदार जीत दर्ज की।
 
रोहेरा ने कहा कि पदार्पण करने वाले खिलाड़ी के तौर पर यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। यह मेरे संघ (टीम) के लिए यादगार पारी है। मैं आगे भी इसी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता रहूंगा। बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए जश्न मनाने का एक और कारण यह भी है कि वे मध्यप्रदेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, इस तरह उन्होंने जेपी यादव की 265 रनों की पारी को पीछे छोड़ा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING