Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडीज को 2 टी-20 विश्वकप जिताने वाले आंद्रे रसेल को लगानी पड़ रही है सिलेक्शन की गुहार

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 अगस्त 2022 (18:00 IST)
लंदन: वेस्टइंडीज़ के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये राष्ट्रीय टीम में वापसी की मंशा जताई है।

उल्लेखनीय है कि रसेल पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप 2020 के बाद से टीम से बाहर हैं, हालांकि अपने हमवतन और पूर्व क्रिकेटर डैरेन सैमी से स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने देश के लिये एक और विश्व कप जीतने की इच्छा रखते हैं।

रसेल ने कहा, "मैं हमेशा खेलना और टीम का कर्ज चुकाना चाहता हूं, लेकिन अगर हम कुछ शर्तों पर राजी नहीं हैं... उन्हें भी मेरी कुछ शर्तों का सम्मान करना चाहिये। अंततः, जो है सो है।"उन्होंने कहा, "हमारे परिवार भी हैं, और हमें यह सुनिश्चित करना होता है कि हम अपने एकलौते करियर को सर्वश्रेष्ठ अवसर प्रदान करें। ऐसा नहीं है कि मैं दोबारा अपने करियर की शुरुआत कर सकता हूं। मेरी उम्र 34 साल है और मैं वेस्ट इंडीज के लिये एक या दो और विश्व कप जीतना चाहता हूं।"
webdunia

रसेल अपने अंंतरराष्ट्रीय करियर में 67 टी20 खेल चुके हैं और वेस्ट इंडीज़ की दोनों टी20 विश्व कप जीतों (2012, 2016) में टीम का हिस्सा रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम का हिस्सा बनने के लिये भी उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, "मरून (वेस्ट इंडीज़ की जर्सी का रंग) पूरी तरह छाया हुआ है। सच कहूं तो मैंने फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट में दो शतक बनाए हैं और मेरी इच्छा है कि दोनों शतक वेस्ट इंडीज के लिये बने होते। मुझे यह कहने पर अफसोस नहीं है। मुझे जमैका तलावाज़ के लिये खेलना अच्छा लगा, लेकिन वे दो शतक अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने होते तो और भी खास होते।"

रसेल इस समय इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसके बाद वह कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स का हिस्सा बनेंगे।वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेनेस ने यह सुझाव दिया था कि यदि कोई खिलाड़ी सीपीएल में अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हो सकता है।
webdunia

उन्होंने हालिया बयान में कहा था, "अगर वेस्ट इंडीज को प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है और कोई खिलाड़ी अच्छा खेल रहा है, तो मुझे लगता है कि उसका नाम चयन के लिये ऊपर आना चाहिये।"(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में कोई 1 ही भारतीय पहुंच पाएगा सेमीफाइनल