Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीसरे टेस्ट में गुलाबी गेंद को हाथ में लेने के लिए आतुर हैं आर्चर

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 22 फ़रवरी 2021 (23:47 IST)
अहमदाबाद: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम अगर बुधवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू हो रहा दिन रात का टेस्ट जीत लेती है तो चौथा और आखिरी टेस्ट उनके नियंत्रण में होगा ।
 
श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है । विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिये यह श्रृंखला काफी अहम है।कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे आर्चर इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर अपनी छवि के मुताबिक पहले टेस्ट में प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पहली पारी में उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल को जरुर आउट किया था लेकिन पूरे टेस्ट में वह 98 रन देकर कुल 3 विकेट ले पाए थे। जोफ्रा आर्चर का तीसरा विकेट जसप्रीत बुमराह का था जिसको लेकर इंग्लैंड 227 रनों से पहला टेस्ट जीत गया था।
 
यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड यहां से टेस्ट श्रृंखला जीत सकता है, उन्होंने कहा ,‘‘ बिल्कुल। यही वजह है कि अगला टेस्ट महत्वपूर्ण है। यहां जीतने पर हम चौथा टेस्ट ड्रॉ करा सकते हैं।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘हम हमेशा जीतने के लिये खेलते हैं लेकिन अगला टेस्ट जीतने पर हम आखिरी मैच में दबाव बना सकते हैं।’’
 
आर्चर ने कहा कि वह गुलाबी गेंद से गेंदबाजी का इंतजार कर रहे हैं ।उन्होंने कहा ,‘‘ यह आम गुलाबी गेंद जैसी लग रही है। मैने कई बार गुलाबी गेंद से खेला है। यह थोड़ी कठोर होती है और चमक कम होती है। जब इस पर रोशनी पड़ती है तो यह अधिक सीम लेती है।’’
 
गुलाबी गेंद से भले ही तेज गेंदबाजों को मदद मिले लेकिन पिच टर्निंग होने की संभावना है।आर्चर ने कहा ,‘‘ भारत में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है । कप्तान उपमहाद्वीप में तेज गेंदबाज से पांच या छह विकेट की उम्मीद नहीं रखते । अगर दो या तीन भी मिल जाते हैं तो समझो काम हो गया। यही हमारा काम है।’’
 
अपने तीखे बाउंसरो के लिए मशहूर जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की टीम अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह में रखना चाहेगी लेकिन टीम मैनेजमेंट के पास विकल्पों की समस्या होगी। 
 
दूसरे टेस्ट में आर्चर की जगह खिलाए गए ओली स्टोन ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। पहली पारी में उन्होंने 3 तो दूसरी पारी में 1 विकेट निकाला था। ऐसे में किसको बाहर बैठाया जाए यह बड़ा सवाल होगा।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
विजय हजारे ट्रॉफी: झारखंड की पंजाब पर 2 रनों से रोमांचक जीत