मोहम्मद शमी वेस्टइंडीज में, घर पहुंचा गिरफ्तारी वारंट

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 2 सितम्बर 2019 (19:18 IST)
कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें सोमवार को अचानक उस वक्त बढ़ गईं, जब अलीपुर की अदालत ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। शमी के साथ ही साथ उनके भाई हाशिद अहमद के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए दोनों को 15 दिनों के भीतर अदालत में सरेंडर करने के आदेश दिए हैं।
 
उल्लेखनीय है कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनजहां ने उन पर काफी समय पहले घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया था। हसीन ने आरोप लगाया था कि शमी उनके साथ मारपीट करते हैं और उनके नाजायज संबंध कई लड़कियों से हैं। अपने फेसबुक अकाउंट से हसीनजहां ने शमी की उन मोबाइल चैट को भी सार्वजनिक किया था जिसमें वे कई लड़कियों से बात कर रहे हैं।
 
शमी इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं। जमैका में इस वक्त खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी वे खेल रहे हैं। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 4, पहले टेस्ट मैच में 4 और दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट हासिल किए हैं।
क्या है पूरा मामला : 19 मार्च 2018 को शमी की पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा और उत्पीड़न के आरोपों के मामले में अलीपुर की अदालत के बंद कमरे में मजिस्ट्रेट नेहा शर्मा के सामने बयान दर्ज करवाए थे। उन्होंने शमी पर बलात्कार, विवाहेत्तर संबंध और मैच फिक्सिंग जैसे कई संगीन आरोप लगाए थे।
 
22 मार्च 2018 के दिन शमी को मिली थी 'क्लीन चिट' : बीसीसीआई ने 22 मार्च 2018 के दिन मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग के आरोप से बरी करते हुए 'क्लीन चिट' देकर 'बी' श्रेणी का अनुबंध दे दिया था।
 
ALSO READ: पत्नी हसीन जहां की वजह से अमेरिका ने नहीं दिया मोहम्मद शमी को वीजा, BCCI ने की मदद
 
खुशी भी नहीं मना पाए थे शमी : मोहम्मद शमी बीसीसीआई से मिली क्लीन चिट की खुशी भी नहीं मना पाए थे क्योंकि उनकी पत्नी ने उन्हें सरेआम जलील कर डाला था। हसीन जहां ने अपने पति के महिलाओं के संग अश्लील व्हाट्‍सऐप चैट के नए सबूत सोशल मीडिया पर जारी कर डाले। 
हसीन जहां की शमी से दूसरी शादी : मोहम्मद शमी से दूसरी शादी करने वाली हसीन जहां अपनी घरेलू लड़ाई को सार्वजनिक करने के बाद पिछले साल मार्च में रोजाना शमी के खिलाफ नए सबूत पेश कर उनके दिन का सुकून और रात का चैन छीनने पर तुली हुई थीं। शमी पर फिक्सिंग के आरोपों से लेकर पाकिस्तानी महिला अलीश्बा के साथ अवैध संबंधों के मामले के बाद हसीन ने शमी के अन्य महिलाओं के साथ भी चैट की तस्वीरों का स्क्रीनशॉट जारी किया था। 
 
हसीन जहां ने पेश किए सबूत : हसीन जहां शमी के चैट के जो नए सबूत पेश किए थे, उनमें क्रिकेटर और आकांक्षा नाम की महिला के बीच बातचीत शामिल थी। इसके अलावा मंजू मिश्रा नाम की महिला के साथ भी शमी के संबंधों का हसीन ने आरोप लगाया था।
 
ALSO READ: वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी के धमाकेदार प्रदर्शन पर क्या बोलीं पत्नी हसीन जहां?
 
फेसबुक पर स्क्रीनशॉट : शमी की पत्नी ने फेसबुक पर यह स्क्रीनशॉट जारी किए थे, जिसमें शमी और महिला के बीच 25 जनवरी 2018 की बातचीत के साथ दोनों के बीच कुछ फोटो भी साझा किए थे। इसके अलावा हसीन ने मंजू नाम की महिला के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीनशॉट भी सार्वजनिक किए थे, जिसमें फिर से मोहम्मद भाई नाम के शख्स का जिक्र किया गया था जो लंदन में मामूली सा मोबाइल कारोबारी है। 
 
हसीन जहां ने ये लिखा अपने फेसबुक वॉल पर : 14 मार्च 2018 को हसीन जहां ने अपने फेसबुक वॉल पर जो लिखा वो इस प्रकार था... इस शमी ने अपने भाई के साथ तक मेरे से गंदगी करवा दिया, वो भी मैंने सहा घर-संसार बचाने के लिए, एक औरत आज तक इस जमाने में भी इतनी मजबूर हो रही है और जब मैं लड़ने के लिए उठी हूं तो आप लोग मुझपे उंगली उठा रहे हैं और ये भी मैं बर्दाश्त करूं, क्यों बर्दाश्त करूं क्योंकि मैं औरत हूं। हर औरत के पेट से हर मर्द जन्मता है, औरत का अगर वजूद न हो तो मर्द का वजूद कैसे बनेगा?
15 मार्च 2018 को हसीन ने ये लिखा : पापा-मम्मा दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन बाहर वाले अगर उन दोनों के बीच आ जाते हैं, तो मम्मा को वो बिलकुल अच्छा नहीं लगता है। पापा बार-बार बाहर वालों को अंदर लाते हैं। इस पर मम्मा कहती थीं कि बाहर वालों को अंदर मत लाओ। हम लोग बिछड़ जाएंगे, लेकिन पापा वही करते हैं जो मम्मा नहीं सह सकतीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोट के चलते ये ऑलराउंडर बाहर