Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व विजेता इंग्लैंड पर दर्ज की 6 विकेटों से जीत, 1-0 से बनाई वनडे सीरीज में बढ़त

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (16:54 IST)
ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 और वनडे विश्व विजेता इंग्लैंड पर 6 विकेटों से जीत दर्ज कर वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड ने डेविड मलान के शतक की बदौलत 287 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने इस स्कोर को लगभग 3 ओवर रहते 4 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।

अनुभवी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की बड़ी अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने डाविड मलान के शतक पर पानी फेरते हुए इंग्लैंड को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां छह विकेट से हराया।

मलान ने 128 गेंदों पर 134 रन की आकर्षक पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल हैं। उनको हालांकि दूसरे छोर से मदद नहीं मिली जिसके कारण इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर नौ विकेट पर 287 रन ही बना पाया।

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (86), ट्रेविस हेड (69) और स्टीव स्मिथ (नाबाद 80) के अर्धशतकों की मदद से 46.5 ओवर में चार विकेट पर 291 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की।

आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस की अगुवाई में पहला वनडे मैच खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को वॉर्नर और हेड ने अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी। बाद में स्मिथ ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली।

वॉर्नर और हेड ने अपनी पारियों में समान 10 चौके और एक छक्का लगाया जबकि स्मिथ की पारी में नौ चौके और एक छक्का शामिल है।इससे पहले इंग्लैंड की पारी मलान के इर्द-गिर्द घूमती रही। उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए जिससे वह 300 रन तक पहुंचने में नाकाम रहा। मलान के बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज डेविड विली (नाबाद 34) का रहा।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज कमिंस और स्पिनर एडम जंपा ने तीन-तीन विकेट लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

FIFA World Cup का मजा होगा दुगना, वेन रूनी समेत यह फुटबॉल दिग्गज हुए कमेंट्री पैनल में शामिल