Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

T20 World Cup में मिली चोट के कारण 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं शाहीन अफरीदी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (12:34 IST)
लाहौर: पाकिस्तान के शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में चोट लगने के बाद दो हफ्ते के रिहैब से गुजरने की सलाह दी गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

शाहीन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए फाइनल में हैरी ब्रूक का कैच लेते हुए अपने दाहिने घुटने पर गिर गए थे। गत जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए गाले टेस्ट मैच के दौरान भी उनके इसी घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें करीब तीन महीने के लिये क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था।

पीसीबी ने बताया कि सोमवार को टीम के पाकिस्तान रवाना होने से पहले उनके घुटने का स्कैन किया गया, जिससे साफ हो गया कि वह पूरी तरह फिट हैं और कैच लेते हुए घुटना ज़ोर से मुड़ने के कारण उन्हें फाइनल में परेशानी हुई थी। पीसीबी ने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सूमरो और घुटने के ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञ डॉ पीटर डी'एलेसेंड्रो ने निष्कर्ष निकाला है कि शाहीन को कोई चोट नहीं है, हालांकि शाहीन फिलहाल क्रिकेट से दूर रहेंगे।
webdunia

शाहीन को पाकिस्तान लौटने के कुछ दिनों बाद राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में उनके घुटने को मजबूत करने के लिए तैयार किए गए रिहैब कार्यक्रम से गुजरना होगा। शाहीन की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी उनके रिहैब कार्यक्रम के सफल समापन और मेडिकल स्टाफ के हरी झंडी दिखाने के बाद होगी।सूत्रों की मानें तो कम से कम 2 महीने तक वह पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हज़ारों मज़दूरों की बलि देकर क़तर में हो रहा है फुटबॉल का विश्व कप