Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टी-20 में पाकिस्तान की हार के बाद कश्मीरी और बिहारी छात्रों के बीच हंगामा, पत्थरबाजी भी हुई

हमें फॉलो करें Ruckus
सोमवार, 14 नवंबर 2022 (09:30 IST)
पाकिस्तान की हार के बाद कुछ छात्रों के बीच हंगामा हुआ है। कश्मीरी और बिहारी छात्रों के बीच झड़प की भी खबर है। दरअसल, कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया है कि बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों ने उनके धर्म के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। झड़प में घायल एक छात्र ने कहा, 'उन्होंने हम पर पथराव किया तो हमने भी जवाब दिया।' दरअसल, यह सब पाकिस्तान की टी-20 फाइनल में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद शुरू हुआ।

जम्मू-कश्मीर के छात्रों का एक ग्रुप रविवार शाम को पंजाब के मोगा जिले के गल कलां गांव में लाला लाजपत राय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के परिसर में बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के साथ कथित तौर पर भिड़ गया। इस घटना में दोनों पक्षों के कुछ छात्र घायल हुए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद हंगामा शुरू हुआ।

घटना के बाद घायल छात्रों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इनमें से 9 को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। वहीं, कुछ छात्रों को प्राथमिक उपचार से छुट्टी दे दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर कश्मीरी छात्र एक विशेष समुदाय से थे। वे कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे। वहीं, बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के एक अन्य समूह ने कथित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया। पुलिस का दावा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है और कॉलेज परिसर और छात्रावास के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
Edited by navin rangiyal

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Twitter के नए मालिक एलन मस्क ने आखिर क्यों मांगी माफी?