Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच में बरोट और जडेजा का अर्द्धशतक

webdunia
सोमवार, 9 मार्च 2020 (20:53 IST)
राजकोट। अवि बरोट (54) और विश्वराज जडेजा (54) के अर्द्धशतकों से सौराष्ट्र ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन सोमवार को 5 विकेट खोकर 206 रन बना लिए लेकिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रिटायर्ड हर्ट होने से सौराष्ट्र को झटका लग गया। 
 
पुजारा 24 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर रिटायर्ड हुए। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पुजारा 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। पिच पर संघर्ष कर रहे पुजारा को डिहाइड्रेशन के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। 
 
सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हार्विक देसाई और बरोट ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। देसाई को शाहबाज अहमद ने आउट किया। देसाई ने 111 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। 
 
बरोट अपना अर्द्धशतक पूरा करने के बाद तेज गेंदबाज आकाश दीप का शिकार बने। बरोट ने 142 गेंदों पर 54 रन में छह चौके लगाए। जडेजा ने अर्पित वास्वदा के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। आकाश ने जडेजा को बोल्ड कर बंगाल को तीसरी सफलता दिलाई। जडेजा ने 92 गेंदों पर 54 रन में सात चौके लगाए। 
 
ईशान पोरेल ने शेल्डन जैक्सन को पगबाधा किया। जैक्सन ने 15 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए। चेतन सकारिया 4 रन बनाकर आकाश की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे। सकारिया के आउट होते ही दिन का खेल समाप्त हो गया। इससे पहले पुजारा रिटायर्ड हर्ट होकर पैवेलियन लौट गए थे। 
 
स्टंप्स पर वास्वदा 94 गेंदों में 3 चौके के सहारे 29 रन बनाकर क्रीज पर थे। बंगाल की तरफ से आकाश ने 41 रन पर 3 विकेट लिए जबकि पोरेल और शाहबाज को एक-एक विकेट मिला।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फील्डिंग ही नहीं, हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन की जरूरत थी : शिखा पांडे