Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

1 ओवर में 5 और कुल 17 छक्के जड़कर बेन स्टोक्स ने मानाया कप्तानी मिलने का जश्न

हमें फॉलो करें Ben stokes
शनिवार, 7 मई 2022 (17:39 IST)
लंदन: इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस सीज़न में अपने पहले काउंटी मैच में 17 छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। डरहम के लिए खेलते हुए स्टोक्स ने 161 रनों की पारी खेली।

राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में स्टोक्स की पहली पारी थी। उन्होंने वूस्टरशायर के विरुद्ध केवल 126 गेंदों का सामना करते हुए 161 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में पांच और कुल मिलाकर रिकॉर्ड तोड़ 17 छक्के जड़ दिए। उन्होंने एक काउंटी मैच में 16 छक्कों के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। ऑस्ट्रेलिया के ऐंड्रयू साइमंड्स ने ग्लेमॉर्गन के ख़िलाफ़ 1995 में और ग्रैम नेपियर ने सरे के ख़िलाफ़ 2011 में यह कारनामा किया था। मात्र 64 गेंदों पर स्टोक्स ने अपना शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 220 रन भी जोड़े।

इस 30 वर्षीय हरफ़नमौला खिलाड़ी ने जॉश बेकर के एक ओवर में पांच लगातार छक्कों के साथ किसी डरहम खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज़ प्रथम श्रेणी शतक जड़ दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पॉल कॉलिंगवुड के नाम था जिन्होंने 2005 में 75 गेंदों पर सैकड़ा जड़ा था।
webdunia

लंच के बाद आख़िरकार स्टोक्स को पवेलियन लौटना पड़ा। डरहम ने छह विकेट पर 580 रन बनाने के बाद अपनी पारी घोषित की। स्टोक्स दूसरे दिन की सुबह क्रीज़ पर आए थे और सधी हुई शुरुआत करने के बाद उन्होंने पावर हिटिंग का जलवा बिखेरा। यह दूसरा मौक़ा है जब स्टोक्स ने काउंटी चैंपियनशिप मुक़ाबले में पांच लगातार छक्के लगाए हैं। इससे पहले उन्होंने 2011 में हैंपशायर के विरुद्ध यह कीर्तिमान रचा था।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आखिरकार फॉर्म में आए जॉनी बेरेस्टो, पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ जड़े 189 रन