Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बेन स्टोक्स ने लिया अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक, भारत सीरीज का नहीं होंगे हिस्सा

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (22:39 IST)
दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है। परिणामस्वरूप अब वह भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं होंगे। यकीनन ये इंग्लिश टीम के लिए बड़ा झटका है, लेकिन स्टोक्स ने अपनी मानसिक स्थिति में सुधार को प्राथमिकता देने के लिए ये फैसला लिया है। साथ ही वह अपनी उंगली की इंजरी को आराम देना चाहते हैं।

अभी पिछली बार बेन स्टोक्स पाकिस्तान के सामने एक्शन में नजर आए थे। दरअसल, पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम पर कोरोना वायरस ने धावा बोल दिया था, जिसके बाद ईसीबी ने पूरी तरह से युवाओं से सजी एक नई टीम बनाई थी और उसकी कप्तानी बेन स्टोक्स के हाथों में सौंपी थी।

स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से मात दी थी। फिर खेली गई टी20आई सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। लेकिन अब स्टोक्स का भारत के सामने ना होना जहां, एक ओर इंग्लैंड को खलने वाला है, तो वहीं भारतीय टीम इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी। बता दें, इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी और पहला मैच नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

 
इग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक लिया ब्रेक ले लिया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है। वो भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उन्होंने अपने मानसिक स्थिति में सुधार को प्राथमिकता देने और अपनी बाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) को आराम देने के लिए ये फैसला लिया है।

स्टोक्स ने अभी तक कुल 71 टेस्ट, 101 वनडे और 34 टी20 आई मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 71 टेस्ट में 4631 रन, 101 एकदिवसीय में 2871 और 34 टी20 आई में 442 रन देखने को मिले हैं और वह तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 256 विकेट भी चटकाए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कल सेमीफाइनल में विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी से होगी पीवी सिंधु की अग्नि परीक्षा, इतने बजे शुरु होगा मैच