IND Vs AUS 1st ODI : भुवनेश्वर ने वनडे क्रिकेट में किए 100 विकेट पूरे

शनिवार, 12 जनवरी 2019 (15:51 IST)
सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को सीरीज के पहले वनडे में अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर के 100 विकेट पूरे करने की उपलब्धि दर्ज कर ली। 
 
 
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और भुवनेश्वर ने 10 ओवर में 66 रन देकर उसके दो विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने अपने 100 वनडे विकेट पूरे कर लिए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 19वें गेंदबाज बन गए हैं जबकि वनडे प्रारूप में 100 विकेट लेने वाले वह भारत के 12वें तेज गेंदबाज हैं। 
 
28 साल के भारतीय गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को तीसरे ओवर में आउट करने के साथ ही अपने विकेटों का सैंकड़ा पूरा कर लिया। फिंच केवल छह रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर ने करियर के 96वें वनडे में 37.88 के औसत से अपने 100 विकेट पूरे किए। हालांकि तेज गेंदबाज यह उपलब्धि दर्ज करने वाले चौथे सबसे धीमे गेंदबाज भी हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए उन्होंने डैथ ओवरों में सबसे अहम भूमिका भी निभाई है। 
 
तेज गेंदबाज इरफान पठान ने केवल 59 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे और वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारत के सबसे तेज गेंदबाज है। अफगानिस्तान के राशिद खान ने इस प्रारूप में सबसे तेज 100 विकेट लिए हैं उन्होंने 44 मैचों में यह आंकड़ा छूआ था। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख IND Vs AUS 1st ODI: भारतीय टीम के लिए धोनी के वनडे में 10 हजार रन पूरे किए