Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बीसीसीआई और सीए में ब्रिसबेन टेस्ट से पहले जारी है क्वारंटाइन की लड़ाई

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 9 जनवरी 2021 (16:24 IST)
सिडनी में अभी तीसरा टेस्ट पूरा हुआ नहीं और बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में दिन ब दिन क्वारंटाइन नियम के लिए रोज तलवारबाजी हो रही है। गौरतलब है कि बीसीसीआई 
 
हाल ही में बीसीसीआई ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में क्वारंटाइन के कड़े नियमों से छूट दिलाने के लिए लिखा था। भारतीय टीम ने दौरे के शुरू में सहमति के अनुसार कड़े क्वारंटाइन नियमों का पालन किया था। ब्रिस्बेन में क्वारंटाइन नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा।
 
भारतीय खिलाड़ियों को सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट के लिये एक होटल में क्वारंटीन किया गया है और कप्तान हाल ही के दिनों में अजिंक्य रहाणे ने यह कहकर अपनी नाराजगी स्पष्ट की थी कि इन हालातों में ‘होटल में रहना चुनौतीपूर्ण’ था जबकि बाहर से शहर ‘सामान्य’ दिख रहा हो।
 
ब्रिस्बेन में पृथकवास नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा। जाहिर तौर पर बीसीसीआई इन नियमों में हर हाल में राहत चाहती है। इसका आश्वासन भी बोर्ड को लिखित में चाहिए। 
 
जहां तक सीए की सूचना का संबंध है तो उसने कहा है कि खिलाड़ी अपने कमरे के बाहर एक दूसरे से मिल सकते हैं लेकिन सिर्फ वे ही जो एक तल (फ्लोर) पर रूके हों। दो अलग अलग तल पर रूकने वाले खिलाड़ी एक दूसरे के संपर्क में नहीं आ सकते जो बात बहुत लोगों को हास्यास्पद लगी।
 
अगर स्थानिय अधिकारियों का रूख नरम नहीं हुआ तो चौथा टेस्ट समान तारीख में सिडनी में खेला जा सकता है। हालांकि इसकी संभावना कम है क्योंकि अभी दोनों बोर्ड किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

12 साल बाद टेस्ट की एक ही पारी में 3 भारतीय बल्लेबाज हुए रन आउट