क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, आखिरी पारी में दिखाया तूफानी अंदाज

गुरुवार, 15 अगस्त 2019 (00:15 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन। क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीसरे एकदिवसीय में बुधवार को तूफानी खेलने के बाद जिस तरह से दर्शकों का अभिवादन किया, उससे लगा कि उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल लिया।
 
भारतीय खिलाड़ियों ने गेल को उन्हीं के अंदाज में विदाई दी। गेल ने 41 गेंदों की पारी में 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। खलील अहमद की गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को कैच देकर वे आउट हुए। गेल के आउट होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने उसी तरह से जश्न मनाया जिसके लिए वे जाने जाते हैं।
 
मैदान से बाहर जाते समय गेल ने अपने हेलमेट को बल्ले के ऊपर लगा दिया। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर उनका अभिवादन किया। गेल ने अपने करियर में 301 मैचों में 25 शतक और 54 अर्द्धशतक की मदद से 10,480 रन बनाए हैं। उन्होंने 103 टेस्ट में 15 शतकीय पारी के दम पर 7,214 रन बनाए हैं।
 
गेल ने पिछले कई वर्षों से टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेला है। वे एकदिवसीय श्रृंखला के बाद भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में खेलना चाहते थे, लेकिन जमैका में होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं दी। वे एकदिवसीय श्रृंखला से पहले खेली गई टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भी टीम का हिस्सा नहीं थे।
 
गेल इस एकदिवसीय मुकाबले में '301' नंबर की जर्सी के मैदान में उतरे। वे वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने रविवार को खेले गए पिछले मुकाबले में ब्रायन लारा के 299 एकदिवसीय खेलने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बारिश से धुला एशेज टेस्ट का पहला दिन, ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे