Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीत के बाद चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को मिली खुशखबरी, यह अनुभवी ऑलराउंडर हुआ फिट

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 31 अगस्त 2021 (10:46 IST)
लंदन: भारत के खिलाफ दो सितंबर को ओवल में चौथे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड टीम में वापसी की है।

वोक्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वह जोस बटलर की जगह लेंगे जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दरअसल 2020 में इंग्लैंड के ‘ प्लेयर ऑफ द ईयर ’ रहे वोक्स ने ईसीबी की रेस्ट एंड रोटेशन पॉलिसी के संयोजन और अपनी एड़ी की चोट के कारण 12 महीने से अधिक समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

चोटिल होने के कारण वह भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों से भी बाहर रहे थे, हालांकि अब वह हैं और पिछले हफ्ते वारविकशायर की दूसरी प्लेइंग इलेवन (एकादश) के साथ-साथ शुक्रवार शाम को टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेले थे।
इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा, “ यह बहुत खुशी की बात है कि क्रिस वोक्स की टेस्ट टीम में वापसी हो रही है। उन्होंने पिछले हफ्ते वारविकशायर के साथ बिना किसी चोट की चिंता के अच्छी गेंदबाजी की है। वह एक ऐसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं जिसे हम गेंद और मध्य क्रम में रन बनाने की उनकी क्षमता दोनों से चूक रहे थे। हम उन्हें ओवल में तैयारी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि हम बैक-टू-बैक टेस्ट खेल रहे हैं। ”
webdunia

बटलर की जगह बेयरस्टो करेंगे कीपिंग

सिल्वरवुड ने पुष्टि की है कि बटलर की गैर मौजूदगी में जॉनी बेयरस्टो ओवल में विकेटकीपिंग करेंगे, हालांकि इंग्लैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज बिलिंग्स को भी टीम में शामिल किया है, जिन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है। किसी खिलाड़ी के चोटिल या बीमार होने की स्थिति के मद्देनजर उन्हें टीम में बैक-अप खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। बहरहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बटलर शुक्रवार 10 सितंबर से अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे या नहीं।

मार्क वुड के फिट होने की उम्मीद

इस बीच तेज गेंदबाज मार्क वुड के चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनके कंधे में खिंचाव आ गया था। कोच ने इस बारे में कहा, “ मार्क वुड दाहिने कंधे की चोट से अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। उन्होंने हमारे गेंदबाजी कोच जॉन लुईस के साथ हेडिंग्ले में आखिरी दिन बीच में गेंदबाजी की और गेंदबाजी स्पेल के दौरान दर्द से छुटकारा पाया। इस शृंखला में पहली बार हमारे गेंदबाजी खेमे में कई विकल्प होना सुखद है, क्योंकि हम श्रृंखला के अंतिम चरणों में पहुंच रहे हैं। ”
webdunia

कौन हटेगा वोक्स की जगह

क्रिस वोक्स बेन स्टोक्स से एक स्तर कम के खिलाड़ी है। लेकिन जो रूट की उन्हें इस सीरीज में सबसे ज्यादा जरूरत थी। वह तो भला हो लीड्स टेस्ट इंग्लैंड जीत गई। अगर वोक्स को खिलाना है तो जीती हुई टीम के साथ छेड़छाड़ करनी होगी। ऐसे में मोइन अली को बाहर बिठाया जा सकता है। क्रेग ओवरटन को बाहर बैठाना मुश्किल रहेगा क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से ही भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण योगदान दे चुके हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एशियाई युवा मुक्केबाजी में भारत ने जीते 3 स्वर्ण और 6 रजत पदक