Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबर, इंदौर में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

बुधवार, 25 सितम्बर 2019 (19:53 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बीसीसीआई ने अगले साल जिम्बाब्वे की जगह श्रीलंका टीम के दौरे को मंजूरी दे दी है। जनवरी 2020 में श्रीलंका भारत में 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इंदौर के क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबर है कि सीरीज का दूसरा टी-20 मैच एमपीसीए के होल्कर स्टेडियम में 7 जनवरी को खेला जाएगा।
 
होल्कर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए हमेशा भाग्यशाली रहा है और टीम इंडिया ने यहां महेंद्र धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में जितने भी वनडे, टी-20 खेले हैं, उसमें सभी जीते हैं। रोहित अपनी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में शतक जड़ चुके हैं। यहां तक कि 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भी विराट के वीरों ने जीता था।
webdunia
यही कारण है कि यहां पर 14 से 18 नवंबर 2019 तक भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच को भी बीसीसीआई हरी झंडी दे दी है। बांग्लादेश की टीम 3 टी-20 (3, 7, 10 नवंबर) और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट इंदौर में और दूसरा टेस्ट कोलकाता में 22 से 26 नवम्बर तक खेलेगी। 
 
भारत में श्रीलंका टीम अगले साल 5 जनवरी को पहला टी-20 मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में दूसरा 7 जनवरी को इंदौर में तीसरा 10 जनवरी को पुणे में खेलेगी। वैसे श्रीलंका के पहले तय यह हुआ था कि जिम्बॉब्वे टीम भारत का दौरा करेगी लेकिन जिम्बॉब्वे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने निलंबित कर दिया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने इस संक्षिप्त श्रृंखला के लिए श्रीलंका को आमंत्रित किया। 
webdunia
2019 में बांग्लादेश के अलावा वेस्टइंडीज की टीम भी भारत दौरे पर आ रही है। यह दौरा 6 से 22 दिसम्बर तक होगा। दौरे में वेस्टइंडीज की टीम 3 टी-20, 3 एक दिवसीय मैच खेलेगी। पहला टी-20 मैच 6 दिसम्बर को मुंबई में, दूसरा 8 दिसम्बर को तिरुअनंतपुरम में और तीसरा टी-20 मैच 11 दिसम्बर को हैदराबाद में खेला जाएगा। 
 
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 15 दिसम्बर को चेन्नई में, दूसरा वनडे 18 दिसम्बर को विशाखापट्‍टनम में और तीसरा वनडे मैच 22 दिसम्बर को कटक में होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pakistan vs Sri Lanka: कप्तान सरफराज अहमद श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचने को बेताब