कोहली ने रोहित और अश्विन को न उतारकर कहीं गलती तो नहीं कर डाली?

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शुक्रवार, 23 अगस्त 2019 (01:24 IST)
एंटीगा। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पिनशिप का आगाज भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के साथ ही हो गया। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया लेकिन भारत का शीर्ष क्रम लंच से पहले ही लड़खड़ा गया। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया का स्कोर था 5 विकेट खोकर 175 रन। सवाल उठ रहे हैं कि कहीं विराट ने रोहित शर्मा और अश्विन को न उतारकर कहीं गलती तो नहीं कर डाली? क्योंकि 25 रन पर ही भारत के 3 विकेट गिर चुके थे।
 
भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होने वाला था लेकिन बारिश के कारण मैच में विलंब हुआ। इस मैच में ड्यूक गेंदों का सामना भारतीय ओपनर नहीं कर सके। टीम इंडिया के 3 विकेट 25 रन पर गिर गए थे। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 5, चेतेश्वर पुजारा 2 और कप्तान विराट 9 रन बनाकर आउट हो चुके थे। 
 
भारत की ढहती पारी को केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे ने संभाला। ये दोनों स्कोर को लंच के वक्त तक 68 रन तक ले गए। लंच के बाद राहुल को रोस्टन चेज ने 44 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन भेजा। समाचार लिखे जाने तक भारत ने 55 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन बना लिए थे। रहाणे 68 रन बनाकर क्रीज पर थे।
 
चोट से उबर कर 18 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रिद्धिमान साहा, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और उमेश यादव को विराट कोहली ने अंतिम 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया।
 
मैच से पूर्व रोहित शर्मा को टीम में शामिल करने को लेकर काफी चर्चा चल रही थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पर ही भरोसा किया। विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को बरकरार रखा।

 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं : भारत : मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। 
 
वेस्टइंडीज : क्रेग ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप (विकेटकीपर), शमारह ब्रुक्स, डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेत्मायेर, रोस्टन चेज, जैसन होल्डर (कप्तान), मिगुएल कमिंस, शैनन गैब्रियल और केमार रोच। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ITF का बड़ा फैसला, भारत-पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबला स्थगित