Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुलाबी गेंद से इंग्लैंड के लिए सिरदर्द बन सकते हैं किंग कोहली

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (16:49 IST)
विराट कोहली का हालिया फॉर्म भले ही अच्छा न चल रहा हो, टेस्ट शतक उनके बल्ले से 2 साल दूर हो लेकिन तीसरे टेस्ट में विराट कोहली इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं। 
 
भारत के कप्तान विराट कोहली पिछले 5 टेस्ट से शतक बनाने का इंतजार कर रहे हैं। उनका यह इंतजार तीसरे टेस्ट में खत्म होने की संभावना है क्योंकि आखिरी बार उन्होंने शतक गुलाबी गेंद से ही लगाया था। गुलाबी गेंद से शुरु हुआ इंतजार गुलाबी गेंद पर ही खत्म हो सकता है।
 
यही नहीं भारत के लिए दिन रात्रि टेस्ट में सर्वाधिक रन विराट कोहली ने ही बनाए हैं। विराट कोहली ने गुलाबी गेंद से खेले गए अब तक दो मैचों में 1 अर्धशतक और 1 शतक जडा है। साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 136 रन बनाए थे और पिछले साल एडिलेड में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 74 रन बनाए थे।
 
भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज में भी विराट कोहली दोनों टेस्ट में अर्धशतक जमा चुके हैं। बस कोहली के फैंस को इंतजार है तो उनके बल्ले से शतक का। सरदार पटेल स्टेडियम की विषम परिस्थितियों में अगर कोहली ने शतक लगाया तो यह और खास होगा।
 
गौरतलब है कि गुलाबी गेंद बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। नई गेंद तो स्विंग होती ही है शाम को पुरानी गेंद भी रिवर्स स्विंग होती है। ऐसे में कोहली के सामने परेशानियां ज्यादा है लेकिन गुलाबी गेंद से उनके अनुभव को देखकर लगता है कि इस बार 10 पारियों के बाद कोहली शतकवीर बन सकते हैं। (वेबदुनिया डेस्क) 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
तीसरे टेस्ट में भारत-इंग्लैंड के लिए नए माहौल में ढलने की रहेगी चुनौती