Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज, आयरलैंड को दी 4 विकेट से मात

webdunia
रविवार, 2 अगस्त 2020 (13:09 IST)
साउथम्पटन। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ की 41 गेंद में 82 रन की धमाकेदार पारी से इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को 4 विकेट से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने मध्यक्रम की नाकामी से उबरते हुए शनिवार को रोज बाउल में आयरलैंड के 9 विकेट पर 212 रन के जवाब में 32.3 ओवर में 6 विकेट पर 216 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इंग्लैंड की ओर से स्पिनर आदिल राशिद ने 34 रन पर तीन विकेट चटकाकर 150 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए। इसके बाद बेयरस्टॉ ने सिर्फ 21 गेंद में अर्धशतक के साथ इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बीच के ओवरों में बेयरस्टॉ, इयोन मोर्गन और मोईन अली के विकेट जल्दी-जल्दी गंवाए जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 131 रन से छह विकेट पर 137 रन हो गया। सैम बिलिंग्स (नाबाद 46) और डेविड विली (नाबाद 47) ने इसके बाद अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। विली ने इससे पहले 48 रन देकर दो विकेट भी चटकाए।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और उसने 91 रन पर छह विकेट गंवा दिए। अपना दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कर्टिस कैम्फर ने इसके बाद 87 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर आयरलैंड को संभाला। तेज गेंदबाज साकिब महमूद (45 रन पर दो विकेट) ने कैम्फर को पैवेलियन भेजा।
कैम्फर ने सिमी सिंह (25) के साथ सातवें विकेट के लिए 60 और एंडी मैकब्राइन (24) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। खाली स्टेडियम में हो रही इस श्रृंखला के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत हुई। तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मंगलवार को खेला जाएगा।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सौरव गांगुली से IPL भारत में कराने की मांग, UAE में सुरक्षित नहीं