आईपीएल में जलवा बिखेरने वाले ऑर्चर इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से बाहर

बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (17:42 IST)
लंदन। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपना जलवा बिखेर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना सके।  
 
इयोन मोर्गन को विश्व कप टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम में दो विकेटकीपर के रूप में जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर शामिल हैं। टीम के अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स शामिल हैं।
 
उम्मीद की जा रही थी कि ऑर्चर को विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा लेकिन आईसीसी की प्रारंभिक समय सीमा तक जो टीम घोषित की गई है उसमें ऑर्चर को जगह नहीं मिली है।

हालांकि ऑर्चर को अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी-20 और पांच वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है, जिससे उन्हें अपनी दावेदारी पेश करने का मौका मिलेगा।
 
आईसीसी ने टीमों को 23 मई तक का समय दिया है, जिसके दौरान वह अपने दल में कोई भी परिवर्तन कर सकते हैं। इस लिहाज से ऑर्चर के पास एक मौका बन सकता है। ऑर्चर के ससेक्स टीम साथी क्रिस जार्डन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे खेलने वाली 17 सदस्यीय टीम में अतिरिक्त सदस्य हैं और वह भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।
 
इंग्लैंड तीन मई को डबलिंग में आयरलैंड के खिलाफ वनडे खेलेगा, जिसके दो दिन बाद पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी 20 मैच होंगे। आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 26 अप्रैल तक स्वदेश लौटना होगा। विश्वकप टीम के लिए अंतिम पुष्टि 23 मई तक की जानी है।
 
इंग्लैंड की विश्व कप के लिए प्रारंभिक टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम करेन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वीवीएस लक्ष्मण और अंबाती रायुडु : दो हैदराबादियों की एक कहानी