Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

INDvsENG : फारब्रेस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोहली से सीख लेने की सलाह दी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 21 अगस्त 2018 (14:47 IST)
नॉटिंघम। इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने टीम के शीर्ष बल्लेबाजों को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेकर धैर्य और जीवट दिखाने को कहा है। भारत के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 161 रन सिमट गई जिन्हें दूसरी पारी में जीत के लिए 521 रन का लक्ष्य मिला है और दो दिन का खेल बाकी है।
 
 
फारब्रेस ने कहा कि मैं इस बात का मानता हूं कि एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से सीखता है और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों को कोहली को देखा है कि वह कैसे गेंद को खुद तक आने दे रहा था। जिससे हमें तीसरे और चौथे स्लिप को हटना पड़ा।
 
उन्होंने कहा कि आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को दूसरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से सीखते हुए देखना चहते है और कोशिश करते है कि खुद को अपने खेल के मुताबिक ढाल सके। मुझे लगता है कि फिलहाल इसके लिए उससे (कोहली) अच्छा विकल्प कोई और नहीं है। उन्होंने कहा कि कल की खराब प्रदर्शन के बाद आप उम्मीद करेंगे कि बल्लेबाज थोड़ा धैर्य और जीवट के साथ दिखाए कि वे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है।
 
कोहली ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपना 23वां शतक लगाते हुए 103 रन की पारी खेली। श्रृंखला में यह उनकी दूसरी शतकीय पारी है। इससे पहले उन्होंने एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में 149 रन की पारी खेली थी। फारब्रेस ने कहा कि भारतीय कप्तान इंग्लैंड में रन बनाने के हकदार थे।
 
उन्होंने कहा कि कोहली को इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है और आपको इसके खिलाफ बहस करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। जिस तरह से उन्होंने अपने खेल को विकसित किया है और श्रृंखला में खेला है वह बिल्कुल शानदार रहा है। मुझे उसके खेल का तरीका पसंद है, जिस तरह से वह खेलता है - यह देखना शानदार है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एशियन गेम्स : दीपिका व्यक्तिगत रिकर्व में 17वें, महिला टीम सातवें स्थान पर