Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खेल रत्न बनकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं : रोहित

webdunia
शुक्रवार, 28 अगस्त 2020 (17:38 IST)
नई दिल्ली। भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुने जाने पर गुरुवार को हर्ष व्यक्त किया। सलामी बल्लेबाज रोहित ने बीसीसीआई के ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा कि भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, और विराट कोहली के ‘खेल रत्न क्लब’ में शामिल होना उनके लिए सम्मान की बात है। खेल रत्न को 29 अगस्त को खेल दिवस के दिन राष्ट्रपति भवन से वर्चुअल समारोह के माध्यम से प्रदान किया जाएगा। 
 
उन्होंने कहा, 'खेल रत्न प्राप्त करना सम्मान की बात है। मैं यह पुरस्कार पाकर बहुत खुश और धन्य हूं। मैं अपने नाम को स्वीकृति देने और सिफारिश करने के लिए खेल मंत्रालय और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहूंगा। मैं कड़ी मेहनत करने और अपने देश के लिए अधिक सम्मान अर्जित करने की कोशिश करूंगा।' 
 
दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित ने विश्व कप 2019 में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। इस टूर्नामेंट में उन्होंने पांच शतकों की मदद से रिकार्ड 648 रन बनाए थे। उन्होंने 2019 में 57.30 के औसत से एकदिवसीय मैचों में 1490 रन बनाए थे। रोहित शर्मा को 2019 का आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेटर का खिताब मिला था। वह 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रहे आईपीएल टूर्नामेंट में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुभमन गिल के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं: टॉम बैंटन