उमर अकमल की अपील पर सुनवाई करेंगे उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश

रविवार, 31 मई 2020 (17:40 IST)
कराची। उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मोहम्मद खोखर भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में नाकाम रहने के कारण प्रतिबंध का सामना कर रहे उमर अकमल की तीन साल की सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी।
 
अनुशासनात्मक पैनल ने अकमल को इस साल पाकिस्तान सुपर लीग से पहले भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने का दोषी पाते हुए उन्हें पिछले महीने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया था।  30 साल के अकमल ने अपने प्रतिबंध को चुनौती दी थी और पीसीबी ने कहा है कि न्यायमूर्ति खोखर अपील की सुनवाई की तारीख तय करेंगे।

खेल वेबसाइट ‘जियो’ के अनुसार अकमल ने अपने मामले की सुनवाई में मदद के लिए संसदीय मामलों के प्रधानमंत्री के सलाहकार बाबर अवान की विधि फर्म की सेवाएं ली हैं। पाकिस्तान सुपर लीग टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले अकमल को फरवरी में 2020 पीएसएल में इस्लामाबाद के खिलाफ पहले मैच से कुछ घंटे पूर्व निलंबित कर दिया गया था।
 
पाकिस्तान की ओर से पिछली बार अक्टूबर में खेलने वाले अकमल ने अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lockdown में छूट के बाद हंगरी में स्टेडियम पहुंचे फुटबॉल प्रशंसक