गाले टेस्ट में एंडरसन ने अंपायर के फैसले का किया विरोध, मिले 2 डीमेरिट

शुक्रवार, 9 नवंबर 2018 (17:48 IST)
गाले। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को श्रीलंका के खिलाफ पहले गाले टेस्ट में अंपायर के फैसले का विरोध जताने के आरोप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से आधिकारिक फटकार लगाई गई है तथा 1 डीमेरिट अंक दिया गया है।

गाले में बुधवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन एंडरसन ने अंपायर के फैसले का विरोध जताया था जिसके बाद उन्हें आईसीसी के आचार संहिता नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।एंडरसन को नियम 2.8 के तहत दोषी ठहराया गया है। एंडरसन को इसके लिए 1 डीमेरिट अंक दिया गया है जिससे उनके खाते में कुल 2 डीमेरिट अंक हो गए हैं। 

इससे पहले सितंबर में भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट में उन्हें 5वें टेस्ट में अंपायर के फैसले का विरोध करने के आरोप में 1 अंक दिया गया था।श्रीलंका के खिलाफ मैच में श्रीलंकाई टीम की पारी के 39वें ओवर में एंडरसन ने पिच पर भागने के लिए दी गई चेतावनी पर पहले अंपायर क्रिस गैफेनी के निर्णय का विरोध किया और फिर गुस्से में गेंद को पिच पर फेंक दिया।

मैच के बाद एंडरसन ने अपनी सजा को स्वीकार कर लिया, जो मैच रेफरी एंडी पाएक्राफ्ट ने लगाई थी इसलिए आगे इस मामले में कोई आधिकारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। एंडरसन के खिलाफ मैदानी अंपायर गैफेनी, मरायस एरासमस, थर्ड अंपायर एस रवि और फोर्थ अंपायर रुचिरा पालियागुरुगे ने यह आरोप लगाए थे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विश्व कप में इन कारणों के चलते समय से पहले हो सकती है इंडियन प्रीमियर लीग