Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कभी कहा था '10 विकेट लूंगा', अब टी-20 विश्वकप में भारत को हराने की बात कर रहा है यह पाक गेंदबाज

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (19:11 IST)
नई दिल्ली: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली  को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम 2017 चैम्पिंयस ट्रॉफी के फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेकर आईसीसी टी20 विश्व कप  के शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हरा सकती है।

इसके बाद पाकिस्तानी टीम 50 ओवर के मैचों में दो बार भारत से खेली लेकिन उसे 2018 में दुबई में एशिया कप और 2019 में मैनचेस्टर में वनडे विश्व कप दोनों में हार का सामना करना पड़ा। किसी भी वर्ल्ड टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तानी खेमे की ओर से काफी बयानबाजी की जाती है लेकिन अभी तक वे 50 ओवर या टी20 ओवर के विश्व कप मैचों में भारत को हरा नहीं सके हैं। बल्कि वे अभ्यास मैचों में भारत को मात नहीं दे सके हैं।

हसन ने बुधवार को वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जब हमने (2017 में) चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी, तो यह हमारे लिये काफी अच्छा समय था और हम टी20 विश्व कप में भी फिर से भारत को हराने का प्रयास करेंगे। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा ही दबाव भरा मुकाबला रहता है क्योंकि दोनों देशों के प्रशंसकों की काफी उम्मीदें लगी होती हैं। ‘ उन्होंने साथ ही कहा कि वैश्विक प्रतियोगिताओं में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा सबसे ज्यादा देखा जाता है।

भारत-पाकिस्तान मैच में होता है ज्यादा दबाव-हसन अली

हसन ने कहा, ‘यहां तक कि सामान्य तौर पर जो लोग क्रिकेट मैच नहीं देखते, वे भी भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखते हैं, इसलिये खिलाड़ियों पर काफी ज्यादा दबाव होता है लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे। ‘ उन्हें यह भी लगता है कि यूएई में स्पिनरों का दबदबा रहेगा लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि तेज गेंदबाज वहां के सूखे हालात में अच्छा नहीं कर पायेंगे। हसन ने कहा, ‘हम जानते हैं कि उन परिस्थितियों में किस तरह की गेंदबाजी की जाये लेकिन हां, आप देख सकते हो कि सभी टीमों ने काफी स्पिनर रखे हैं। ‘ बता दें हसन अली साल को साल 2019 में गंभीर चोट लगी थी जिसके चलते वो दो सालों तक क्रिकेट से दूर रहे। हसन अली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो चोट की वजह से मानसिक तौर पर टूट से गए थे और वो कमरे में बैठकर रोते थे। हालांकि 2021 में इस तेज गेंदबाज ने वापसी की और अब ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने के दावे कर रहा है।
webdunia

मिस्बाह, वकार के जाने से निराश हसन अली

हसन ने स्वीकार किया कि वह मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस के विश्व कप से पहले मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के पद से हटने से काफी निराश थे। उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं निराश था क्योंकि विश्व कप आने वाला है और वे पद छोड़कर चले गये। ‘ हसन ने कहा, ‘लेकिन खिलाड़ी के तौर पर यह हमारे हाथ में नहीं है और इसका ध्यान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रखेगा। हमारा काम खेलना है और पाकिस्तान के लिये अच्छा खेलकर ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना है।

2 साल पहले की थी हिंदुस्तानी लड़की से शादी

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू का दिल जीत कर उसे अपनी बेगम बना लिया था। दुबई में इन दोनों के परिवार वालों ने मिलकर इनका निकाह करवाया था।

शामिया के अब्बा हुजूर लियाकत अली खान पेशे से एक पूर्व पंचायत अधिकारी हैं, जबकि वे खुद एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर थी।
webdunia

भारत के खिलाफ 10 विकेट लेने का दावा किया था और नहीं मिला था एक भी विकेट

एशिया कप 2018 में भारत के खिलाफ 10 विकेट लेने का दावा करने वाले हसन अली को 2 मैचों में भारतीय बल्लेबाजों से काफी पिटाई खानी पड़ी थी। साल 2019 के वनडे विश्वकप में उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट जरूर लिया था लेकिन तब तक उनकी गेंदो पर काफी प्रहार हो चुका था। पाकिस्तान को 2017 में चैंपियन्स ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हसन अली चोट और लय से लगातार जूझते पाए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

2 साल बाद फिर लौटेगी IPL में रौनक, स्टेडियम में फैंस कर सकेंगे अपनी टीम को चियर