Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हेनरिक्स ने किया सवाल, क्या कनकशन विकल्प के तौर पर जडेजा के समान थे चहल?

webdunia
शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 (22:20 IST)
कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को हरफनमौला रवीन्द्र जडेजा के कनकशन विकल्प बताया जा सकता है जिन्होंने भारत को पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।
 
चहल ने 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 150 रन ही बना सकी। हेनरिक्स ने मैच के बाद कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी और उनके सिर में चोट लगी होगी। एक फैसला किया गया, क्योंकि उनके सिर पर चोट लगी थी और उनका विकल्प लाया गया। हमें इसमें कोई शक नहीं है।
 
उन्होंने कहा कि लेकिन क्या यह खिलाड़ी के समान का विकल्प था? यह सवाल है। जडेजा एक हरफनमौला हैं और वे अपनी बल्लेबाजी कर चुके थे। चहल पूरी तरह से गेंदबाज हैं।  हेनरिक्स ने भारतीय पारी के दौरान 22 रन देकर 3 विकेट हासिल करने के बाद 30 रन की पारी भी खेली। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वे न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर।
 
उन्होंने कहा कि आईसीसी का नियम ठीक है, कनकशन विकल्प होना चाहिए। हम विकल्प लाने के फैसले के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ एक चीज कह रहे हैं कि विकल्प उसी खिलाड़ी की तरह होना चाहिए। यह पूछने पर कि विकल्प नियम के लिए और अधिक स्पष्टता होनी चाहिए या नहीं? तो उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि कैसे विकल्प लाने का फैसला लिया जाता है, मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं। ऐसा करने के लिए डॉक्टर मौजूद हैं और ये फैसले लेना हमारा काम नहीं है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जड्डू बाहर, यूजी अंदर! क्या कन्कशन के नियम को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया कोहली ने?