Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज चैपल ने माना, कोहली के साम्राज्य के अनमोल रत्न हैं पुजारा

webdunia
रविवार, 6 जनवरी 2019 (18:28 IST)
सिडनी। किसी की तारीफ करने में कंजूसी के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल ने मौजूदा श्रृंखला में रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा को विराट कोहली के साम्राज्य का सबसे अनमोल रत्न करार दिया। पुजारा ने मौजूदा श्रृंखला में 3 शतकीय पारियां खेली हैं जिसने भारत का प्रभुत्व कायम करने में अहम भूमिका निभाई है।
 
 
चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए लिखे कॉलम में कहा कि पुजारा ने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थकाने के साथ टीम के खिलाड़ियों को उनके खिलाफ आक्रामक होने का मौका दिया। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार श्रृंखला जीतने के करीब है और पूर्व कप्तान ने पुजारा की तारीफ करते कहा कि कोहली भारतीय क्रिकेट के बादशाह होंगे लेकिन पुजारा ने साबित किया वे उनके साम्राज्य के वफादार सहयोगी और अनमोल रत्न हैं। भारतीय टीम के लिए इस श्रृंखला में कई अच्छी चीजें हुई हैं जिसमें जीत के अलावा पुजारा का रक्षात्मक खेल भी शामिल है।
 
उन्होंने कहा कि श्रृंखला में 3 शतक लगाने के साथ ही वे अपने देश के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर की श्रेणी में शामिल हो गए जिन्होंने 1977-78 में ऐसी ही उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने कहा कि 7 पारियों में 521 रन बनाने के दौरान वे 1,867 मिनट तक क्रीज पर रहे और उन्होंने 1,258 गेंदों का सामना किया।
 
चैपल ने कहा कि श्रृंखला शुरू होने से पहले घरेलू टीम का पूरा ध्यान कोहली को आउट करने पर था जिसने पुजारा का काम आसान कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का ध्यान विराट कोहली पर था लेकिन पुजारा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार श्रृंखला जीतने के अलावा शीर्ष श्रेणी के गेंदबाजी आक्रमण को पूरी तरह से हताश किया।
 
चैपल युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से भी प्रभावित नजर आए जिन्होंने चौथे टेस्ट में 159 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने कहा कि ऋषभ ने बल्ले से शानदार कौशल दिखाया। उनमें अनुशासन की कमी थी लेकिन मेलबोर्न टेस्ट में उनके रवैए में बदलाव आया और सिडनी में जब कोहली ने पारी घोषित की तब तक उनमें काफी सुधार हो चुका था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वेंगसरकर, आमरे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के प्रदर्शन की तारीफ की