Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

वेंगसरकर, आमरे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के प्रदर्शन की तारीफ की

webdunia
रविवार, 6 जनवरी 2019 (17:17 IST)
मुंबई। पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर और मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने की दहलीज पर खड़ी भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की है।
 
 
भारतीय टीम 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे है और सिडनी में खेले जा रहे मैच के अंतिम दिन सोमवार को भारत के पास इसे 3-1 करने का मौका होगा। दोनों देशों के बीच 1948 में द्विपक्षीय श्रृंखला शुरू हुई थी, जब लाला अमरनाथ के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डॉन ब्रैडमैन की टीम का सामना किया था। यह पहली बार होगा, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज करेगी।
 
एक क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए पहुंचे वेंगसरकर ने कहा कि इस टीम ने शानदार क्रिकेट खेला है और ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराना एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि घरेलू परिस्थितियों में उन्हें हराना काफी कठिन है। विराट कोहली की टीम के लिए यह शानदार उपलब्धि है। दौरा करने वाली टीमों के लिए ऑस्ट्रेलिया में मुश्किल हालात होते हैं लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम ने इन परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाया है, वह दूसरों के लिए उदाहरण है। हर टीम का आकलन विदेशों में उसके प्रदर्शन से होता है और भारतीय टीम ने हमें गौरवान्वित किया है।
 
देश के लिए 116 टेस्ट खेलने वाले वेंगसरकर ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ करते कहा कि बुमराह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। वह संपूर्ण गेंदबाज है। इस मौके पर आमरे ने भी बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ की।
 
आमरे ने कहा कि श्रृंखला जीतने के लिए एक टीम की तरह खेलना होता है और अभी वही हो रहा है। हम एक गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर अच्छा कर रहे हैं। बुमराह और दूसरे तेज गेंदबाजों को सलाम। उन्होंने कहा कि भारत का बल्लेबाजी क्रम पहले से मजबूत था लेकिन लगातार 20 विकेट लेने पर सवाल उठ रहे थे। पिछली 4 श्रृंखला से ऐसा हो रहा है और यह जरूरी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी कुलदीप यादव के मुरीद हुए