Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंजमाम उल हक के भतीजे ने कोहली और रोहित को वनडे रैंकिंग में पछाड़ा

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 15 जून 2022 (15:50 IST)
अमूमन पाकिस्तान बल्लेबाजी की धुरी बाबर आजम ही माने जाते हैं और यह खबरें भी आम हो चली है कि बाबर आजम ने विराट कोहली या फिर किसी अन्य भारतीय बल्लेबाज को क्रिकेट के किसी प्रारूप की रैंकिग में पछाड़ दिया हो लेकिन अब एक और पाकिस्तानी बल्लेबाज ने भी विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्श कर वह 815 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे नीचे विराट कोहली 811 और कप्तान रोहित शर्मा 791 अंको के साथ खड़े हैं।
webdunia

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 892 अंको के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाजी लचर होने के लिए कई समय से जानी जाती है इस कारण यह आश्चर्य का विषय है कि 2 पाकिस्तानी बल्लेबाज रैंकिंग के शीर्ष 2 पर बने हुए हैं।
इसके अलावा टी-20 में भी कुछ यही सूरत ए हाल है। भारत के खिलाफ अब तक कोरोना के कारण बैंच पर बैठे एडम मार्करम के 3 टी-20 नहीं खेलने के कारण मोहम्मद रिजवान बाबर आजम के बाद विश्व के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए हैं।

टी-20 में बाबर आजम के 818 अंक है तो विकेटकीपर रिजवान के 794 अंक है। गौरतब है कि इन दोनों ने ही टी-20 विश्वकप में खासे रन जोड़े थे। पिछले साल भी दोनों ही टी-20 में रन बनाने में अव्वल थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जीत के बाद भी पंत को दिखी यह कमी तो अफ्रीकी कप्तान बल्लेबाजी क्रम ना बदलने पर अड़े