Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अंतिम दिन तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराया भारत ने, श्रृंखला 1-1 से बराबर

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 11 जनवरी 2021 (12:44 IST)
सिडनी में सोमवार को भारत ने सभी बाधाओं को पार कर तीसरा टेस्ट ड्रॉ करा लिया। बॉर्डर गावस्कर सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है और चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जाना है। 
 
चौथे दिन 98-2 से जब भारत ने खेलना शुरु किया तो कप्तान अजिंक्य रहाणे जल्द पवैलियन लौट गए। इसके बाद भारत को मैच में वापस लाए ऋषभ पंत जिन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाने शुरु किए। टीम इंडिया ने पहले सत्र में अंजिक्या रहाणे का विकेट गंवाकर 108 रन बनाए। 
 
लंच के बाद टीम इंडिया ने ऐसे ही खेल का मुजायरा किया और लग रहा था टीम जीत के लिए खेल रही है लेकिन नेथन लॉयन ने ऋषभ पंत को कमिंस के हाथों कैच करा कर आउट करा दिया। पंत अपना शतक मात्र 3 रन से चूक गए। उन्होंने 118 गेंद में 97 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। गौरतलब है कि पहली पारी में पंत को चोट लगी थी।
 
इसके थोड़ी देर बाद ही जोश हेजलवुड की एक अंदर आती हुई गेंद ने पुजारा को बोल्ड कर दिया। पुजारा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा और 12 चौकोे की मदद से 77 रन बनाए। भारत चायकाल तक 272 तक 5 विकेट खो चुका था।
 
अंतिम सत्र में हनुमा विहारी और आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। हालांकिअश्विन का एक कैच भी छूटा पर उन्होंने दूसरा मौका नहीं दिया। विहारी चोटिल होने के बावजूद भी अंत तक टिके रहे। अंत क्षणों में टिम पेन ने उनका भी कैच छोड़ा
 
407 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। हनुमा विहारी  23 रन और अश्विन 39 रन बनाकर नाबाद रहे। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

INDVSAUS 3rd Test : लंच तक भारत का स्कोर 3 विकेट पर 206 रन