Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रोहित शर्मा शतक से चूके, कुलदीप की फिरकी में फंसा आयरलैंड

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 28 जून 2018 (00:48 IST)
डबलिन। ओपनर रोहित शर्मा (97) की शानदार पारी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल तथा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी से भारत ने आयरलैहंह के को पहले टी-20 में 76 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने अपने 100वें टी-20 मैच में पांच विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया और मेजबान टीम को 20 ओवर में नौ विकेट पर 132 रन पर थाम दिया। आयरलैंड के दो विकेट 72 रन की अच्छी शुरुआत के बाद कुलदीप और चहल की फिरकी का सामना नहीं कर सकी।  कुलदीप ने चार ओवर में 21 रन पर चार विकेट झटके जबकि चहल ने चार ओवर में 38 रन पर तीन  विकेट लिए। बुमराह ने चार ओवर में 19 रन पर दो विकेट लिए। 
 
भारत की आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों में यह दूसरी जीत है। भारत को ओपनरों रोहित और शिखर धवन ने 16 ओवर में 160 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी दी। रोहित मात्र तीन रन के अंतर से अपना तीसरा ट्वंटी 20 शतक बनाने से चूक गए। रोहित 20 वें ओवर में भारत को 200 के पार पहुंचाने के बाद आउट हुए। रोहित ने 61 गेंदों पर 97 रन की पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाए।
 
शिखर ने 45 गेंदों पर 74 रन में पांच चौके और पांच छक्के उड़ाए। ओपनिंग जोड़ी के टूटने के भारत आखिरी चार ओवर में 48 रन जोड़ पाया और उसने एक के बाद एक विकेट गंवाए। सुरेश रैना 10, महेंद्र सिंह ने 11 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद छह रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना आउट हुए। आयरलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज पीटर चेज ने 35 रन देकर चार विकेट हासिल किए।
 
लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की तरफ से ओपनर जेम्स शैनन ने भारतीय गेंदबाजों के सामने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए 35 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। आयरलैंड ने दो विकेट पर 72 रन की अच्छी स्थिति के बाद 54 रन जोड़कर सात विकेट गंवाए और उसे 76 रन से हार का सामना करना पड़ा।  कुलदीप यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। (वार्ता) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एफआईएच चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार