रांची टेस्ट : मुश्किल में दक्षिण अफ्रीका, 129 रनों पर गिरे 6 विकेट

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 (13:15 IST)
रांची। भारत ने अपने गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन से तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को लंच तक 129 के निजी स्कोर पर 6 झटके देकर मुश्किल में डाल दिया। दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को अपने 9 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। उसके बल्लेबाजों जुबाएर हम्जा ने शून्य और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 1 रन से अपनी पारियों को आगे बढ़ाया।
ALSO READ: रोहित शर्मा ने जड़ा टेस्ट ‌क्रिकेट का अपना पहला दोहरा शतक, बने दुनिया के चौथे बल्लेबाज
प्लेसिस हालांकि अपने रविवार के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और तीसरे दिन 5 गेंदों के बाद ही तेज गेंदबाज उमेश यादव ने उन्हें बोल्ड कर भारत को दिन का पहला और विपक्षी टीम का तीसरा विकेट दिला दिया।
 
हम्जा हालांकि एक छोर संभालकर खेलते रहे और 16 रनों पर 3 विकेट से टीम के स्कोर को 107 तक ले गए। उन्होंने 79 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्का लगाकर 62 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली। उन्हें लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा ने बोल्ड कर चौथा विकेट निकाला। टीम के इसी स्कोर पर फिर तेम्बा बावूमा भी चलते बने जिन्हें पदार्पण खिलाड़ी शाहबाज नदीम ने विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा को कैच कराया।
ALSO READ: क्या है टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के रूप में रोहित शर्मा की सफलता का राज, बल्लेबाजी कोच ने किया खुलासा
बावूमा ने 72 गेंदों में 5 चौके लगाकर 32 रन बनाए। बावूमा और हम्जा ने 91 रनों की उपयोगी अर्द्धशतकीय साझेदारी की। मेहमान टीम का 6ठा विकेट फिर हैनरिक क्लासेन ने लिया जिन्हें जडेजा ने ही बोल्ड किया और लंच तक दक्षिण अफ्रीका के 119 रनों पर 6 विकेट निकाल दिए। अभी जॉर्ज लिंडे 10 रन और डेन पिएट 4 रन पर नाबाद हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख करियर का 1500वां मैच खेलने उतरेंगे फेडरर, पीटर गोजोविक को देंगे चुनौती