गुवाहाटी में खेले गए वनडे मैच में रोहित की मौजूदगी मददगार रही : विराट

सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 (17:46 IST)
गुवाहाटी। भारत को पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दिलाकर मैन ऑफ द मैच बने कप्तान विराट कोहली ने साथी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बड़ी साझेदारी में मदद करने के लिए प्रशंसा की है और इसे संतोषजनक जीत बताया है।
 
 
विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 140 रन की शतकीय पारी खेली जबकि ओपनर रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 246 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी की और भारत को 323 रन के बड़े लक्ष्य के खिलाफ 8 विकेट से जीत दिलाई। 
 
भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, मुझे अच्छा लग रहा है। यह काफी संतोषजनक जीत है। वेस्टइंडीज ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और 320 से अधिक का स्कोर हमेशा मुश्किल होता है। लेकिन मुझे पता था कि बड़ी साझेदारी से हम मैच पलट सकते हैं और जब रोहित दूसरे छोर पर हों तो यह मुश्किल नहीं है। यह कम ही होता है जब रोहित दूसरे छोर पर हों। मैं हमेशा पारी संभालना अहम समझता हूं लेकिन इस मैच में मैंने रोहित को यह भूमिका निभाने के लिए कहा। 
उन्होंने कहा, जब मैं आउट हुआ तो अंबाटी रायुडू ने छोर संभाल लिया। मैंने और रोहित ने छठी बार दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई है। मेरे कुछ ही वर्ष क्रिकेट में रह गए हैं और मैं इसका पूरा मजा उठाना चाहता हूं। देश के लिए खेलना हमेशा गर्व की बात होती है और आप कोई भी मैच हल्के में नहीं ले सकते हैं। आप भारत के लिए खेल रहे हैं और हर किसी को यह मौका नहीं मिलता है। इसलिए आपको इसका सम्मान करना चाहिए। 
 
विराट ने कहा, वेस्टइंडीज ने इस मैच में बढ़िया बल्लेबाजी की और जब उसके जैसी टीम अच्छा स्कोर बनाती है तो विपक्षी टीम के लिए कुछ भी करना आसान नहीं है। विंडीज ने हमें काफी चुनौती दी। मैं गेंदबाजों को दोष नहीं दे सकता क्योंकि यह विकेट ही ऐसी थी और हमने तो बड़ा लक्ष्य 42 ओवर में ही पार कर लिया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे 24 अक्टूबर को विशाखापट्नम में खेला जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इस भारतीय तेज गेंदबाज को जहीर के टिप्स से मिलेगा बड़ा फायदा